संयुक्त राष्ट्र आम सभा के चीफ ने कश्मीर पर दिया बड़ा बयान, भारत ने जताया सख्त विरोध
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam909487

संयुक्त राष्ट्र आम सभा के चीफ ने कश्मीर पर दिया बड़ा बयान, भारत ने जताया सख्त विरोध

संयुक्त राष्ट्र (United Nation) की 75वीं आम सभा के चीफ वोल्कान बोज़्किर के ज़रिए पाकिस्तान में कश्मीर पर दिए गए बयान को लेकर भारत ने सख्त नाराजगी जाहिर की है और वोल्कान बोज़्किर के बयान को 'नामुनासिब', 'बदकिस्मत आमेज' बताया है.  गुरुवार को पाकिस्तान दौरे पर गए वोल्कान के ज़रिए कश्

फाइल फोटो

नई दिल्ली: संयुक्त राष्ट्र (United Nation) की 75वीं आम सभा के चीफ वोल्कान बोज़्किर के ज़रिए पाकिस्तान में कश्मीर पर दिए गए बयान को लेकर भारत ने सख्त नाराजगी जाहिर की है और वोल्कान बोज़्किर के बयान को 'नामुनासिब', 'बदकिस्मत आमेज' बताया है. 

गुरुवार को पाकिस्तान दौरे पर गए वोल्कान के ज़रिए कश्मीर पर दिए गए बयान को लेकर भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता (तरजुमान) अरिंदम बागची ने अपने ट्विटर अकाउंट के ज़रिए कहा कि भारतीय केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर को लेकर वोल्कान के ज़रिए दिए गए बयान का भारत सख्त विरोध करता है. 

यह भी पढ़ें: Sonu Sood की वजह से 'परेशान' हो गया यह शख्स! जानिए आखिर क्यों

बागची ने कहा कि वोल्कान का यह कहना कि पाकिस्तान का फ़र्ज़ है कि वो संयुक्त राष्ट्र में कश्मीर का मुद्दा और ज़ोर-शोर से उठाए, यह भारत को नाकाबिले कुबूल है. उन्होंने कहा कि जब यूएन आम सभा का मौजूदा अध्यक्ष इस तरह की टिप्पणी करेगा तो यह इस संस्था के लिए बेहद नुकसानदह साबित होगा. यह बहुत ही खेदजनक बयान है.

क्या कहा था वोल्कान बोज़्किर ने
गुरुवार को पाकिस्तान दौरे पर वोल्कान ने इस्लामाबाद में पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के साथ प्रेस कांफ्रेंस में कहा था कि पाकिस्तान को कश्मीर का मुद्दा और ज़ोर शोर से उठाना चाहिए. उन्होंने आगे कहा कि सभी पक्षों को इस मामले क़दम उठाना चाहिए ताकि जम्मू-कश्मीर के जो हालात बदले गए हैं उसे रोका जा सके.

यह भी पढ़ें: इज़राइल के खिलाफ UN में अहम प्रस्ताव पास, जानिए भारत, रूस और चीन का क्या रुख रहा

कौन हैं वोल्कान बोज्किर?
वोल्कान बोज्किर तुर्की के राजनयिक और राजनेता रहे हैं. वोल्कान पहले तुर्की हैं जिन्हें संयुक्त राष्ट्र आम सभा का चीफ बनाया गया है. अपने पाकिस्तान दौरे में उन्होंने प्रधानमंत्री इमरान खान से भी मुलाकात की. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news