Coronavirus: यह साल दुनिया के लिए ज्यादा खतरनाक, भारत के हालात फिक्रमंद: WHO
Advertisement

Coronavirus: यह साल दुनिया के लिए ज्यादा खतरनाक, भारत के हालात फिक्रमंद: WHO

विश्व निकाय के महानिदेशक ने दैनिक मीडिया संवाद में कहा, "भारत के हालात फिक्रमंद बने हुए हैं, कई राज्यों में चिंतित करने के स्तर तक मामले, अस्पताल में भर्ती होने वालों की संख्या और मौतों बढ़ रही हैं.

फाइल फोटो

जिनेवा: विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के चीफ टेड्रोस अदनोम घेब्रेयियस ने शुक्रवार को कहा कि भारत की कोरोना के हालात फिक्रमंद कर रहे हैं जहां कई राज्यों में वायरस के चिंतित करने वाली तादाद में मामले आ रहे हैं, अस्पतालों में लोग भर्ती हो रहे हैं और मौतें हो रही हैं. उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि महामारी का दूसरा साल दुनिया के लिए पहले साल के मुकाबले ज्यादा खतरनाक होगा.

घेब्रेयियस ने कहा कि डब्ल्यूएचओ कोरोना के बढ़ते मामलों से निपटने में भारत की मदद कर रहा है और हजारों की तादाद में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, अस्थायी एवं चल अस्पतालों के लिए टेंट, मास्क और दूसरा मेडिकल सामान की आपूर्ति कर रहा है.

यह भी पढ़ें: Corona की सुनामी से एक महीने में खत्म हुआ पूरा परिवार, आखिर में मरी महिला को नहीं मिला अपनों का कंधा

विश्व निकाय के महानिदेशक ने दैनिक मीडिया संवाद में कहा, "भारत के हालात फिक्रमंद बने हुए हैं, कई राज्यों में चिंतित करने के स्तर तक मामले, अस्पताल में भर्ती होने वालों की संख्या और मौतों बढ़ रही हैं." उन्होंने कहा, "हम सभी साझेदारों को धन्यवाद देते हैं जो भारत की मदद कर रहे हैं."

यह भी पढ़ें: यरुशलम के नाम पर हल्की सी चिंगारी शोले की शक्ल क्यों एख्तियार कर लेती है? समझिए आसान ज़बान में

बता दें कि देशभर में कोरोना वायरस के मामले हर रोज बढ़ते ही जा रहे हैं. हेल्थ मिनिस्ट्री के आंकड़ों के मुताबिक भारत में पिछले रोज 24 घंटों में 3,43,144 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि होने के बाद कोविड-19 के मामले बढ़कर 2,40,46,809 हो गए हैं जबकि 4,000 और लोगों की मौत होने के बाद मरने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 2,62,317 हो गई है.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news