Tips: कितना भी शातिर हो चोर, कर लेंगे यह सस्ता जुगाड़ तो कोई चोरी नहीं कर पाएगा आपकी कार!
Advertisement
trendingNow11677631

Tips: कितना भी शातिर हो चोर, कर लेंगे यह सस्ता जुगाड़ तो कोई चोरी नहीं कर पाएगा आपकी कार!

Car security tips: बाजार में कई ऐसे सॉफ्टवेयर और डिवाइसेज मौजूद हैं जो आपकी गाड़ी की हाई सिक्योरिटी को बाईपास करके इन्हें चोरी करना आसान बना देती हैं. लेकिन हम आपको एक ऐसा सस्ता और टिकाऊ जुगाड़ बताने वाले हैं जिसके मदद से आप की कार को चोरी करना लगभग नामुमकिन हो जाएगा. 

 

Tips: कितना भी शातिर हो चोर, कर लेंगे यह सस्ता जुगाड़ तो कोई चोरी नहीं कर पाएगा आपकी कार!

Best car theft prevention device: भारत में कार चोरी की घटनाएं आम हो गई हैं और लगातार इनकी संख्या बढ़ती जा रही हैं. जितनी तेजी से गाड़ियों में टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल हो रहा है, चोर भी उतने ही स्मार्ट होते जा रहे हैं और नए-नए तरीके ढूंढ लेते हैं. बाजार में कई ऐसे सॉफ्टवेयर और डिवाइसेज मौजूद हैं जो आपकी गाड़ी की हाई सिक्योरिटी को बाईपास करके इन्हें चोरी करना आसान बना देती हैं. लेकिन हम आपको एक ऐसा सस्ता और टिकाऊ जुगाड़ बताने वाले हैं जिसके मदद से आप की कार को चोरी करना लगभग नामुमकिन हो जाएगा. 

अपनी कार को चोरी होने से बचाने के लिए सबसे आसान तरीका है गियर लॉक (Car Gear Lock) का इस्तेमाल. आपको मार्केट में 2000 रुपये से 5000 रुपये के बीच में बेहद शानदार गियर लोग मिल जाएंगे. यह एक ऐसा डिवाइस है जो आपकी कार के गियर को लॉक कर देता है और कोई भी इस लॉक को बिना खोले गाड़ी का इस्तेमाल नहीं कर पाएगा. गियर के अलावा आप व्हील को लॉक करने वाला डिवाइस भी खरीद सकते हैं. 

कार चोरी होने से बचाने के टिप्स:

1. कार लॉक करना: जब भी आप अपनी कार पार्क करके जाते हैं, उसे लॉक जरूर करें. अगर आपकी कार के लिए रीमोट की (Remote Key) के साथ आती है, तो आप उसे इस्तेमाल करके कार को लॉक कर सकते हैं. 

2. पार्किंग स्पेस: कार को सुरक्षित जगह पार्क करना भी जरूरी है. आपकी कार ऐसी जगह पार्क होनी चाहिए जहां पर्याप्त रोशनी हो. अगर यहां गार्ड की व्यवस्था है तो सबसे अच्छी बात होगी. 

3. GPS ट्रैकिंग सिस्टम: आजकल बहुत से कारों में GPS ट्रैकिंग सिस्टम होता है. यदि आप अपनी कार में GPS सिस्टम लगवा लेते हैं, तो आप अपनी कार के लोकेशन को देख सकते हैं और उसे ट्रैक कर सकते हैं. इससे आप चोरी होने पर अपनी कार को ढूंढने में मदद मिल सकती है.

4. एंटी-थीफ एलार्म सिस्टम: आप अपनी कार में एंटी-थीफ एलार्म सिस्टम लगवा सकते हैं. कार से छेड़खानी होने पर यह अलार्म के जरिए आपको संकेत दे देगा. 

 

Mileage की टेंशन भुला देगी ये बाइक, 1 लीटर में 75KM दौड़ती है, कीमत बस 62 हजार
कभी धड़ाधड़ बिकती थी Rajdoot, इस वजह से हुई मार्केट से गायब, सामने आया 33 साल पुराना वीडियो
Salman Khan की बुलेटप्रूफ कार, Sniper राइफल भी नहीं बिगाड़ पाएगी कुछ, ऐसे हैं फीचर्स
Car Bootspace: कार की डिक्की को लीटर में क्यों नापते हैं? बड़ी ही अजीब है वजह
Car में जले ये लाइट्स तो हो जाएं Alert! तुरंत करें यह काम, नहीं तो इंजन हो जाएगा खराब
Second Hand Car लेते वक्त इन फ्रॉड से बच जाना, नहीं तो सस्ती गाड़ी पड़ जाएगी महंगी
सिर्फ 6.33 में 7 सीटर कार, बड़ी से बड़ी फैमिली इसमें आसानी से हो जाएगी फिट
Alloy Wheel या Steel Wheel में कौन है बेस्ट, सच जान लिया तो कभी नहीं करेंगे गलती
Mahindra की कारों में कमाल का फीचर, ड्राइविंग के दौरान आएगी नींद तो फट से जागा देगा
चलता-फिरता बंगला है ये 8 सीटर कार! कीमत बस 13 लाख, 58 पैसे/km का खर्च

 

Trending news