Auto Expo : ये है हीरो की पहली एडवेंचर बाइक, पढ़िए कितनी दमदार है यह

ग्रेटर नोएडा में चल रहे 14वें ऑटो एक्सपो में कार और बाइक कंपनियां अपने व्हीकल्स को दमदार तरीके से लॉन्च कर रही हैं. इस बार एक्सपो में बीएमडब्ल्यू के पवेलियन में कारों के साथ ही खूबसूरत बाइक्स का नजारा देखने को मिल रहा है.

Auto Expo : ये है हीरो की पहली एडवेंचर बाइक, पढ़िए कितनी दमदार है यह
हीरो एक्सपल्स का इंजन 8000 rpm पर 18.1 bhp पावर जेनरेट करता है.

नई दिल्ली : ग्रेटर नोएडा में चल रहे 14वें ऑटो एक्सपो में कार और बाइक कंपनियां अपने व्हीकल्स को दमदार तरीके से लॉन्च कर रही हैं. इस बार एक्सपो में बीएमडब्ल्यू के पवेलियन में कारों के साथ ही खूबसूरत बाइक्स का नजारा देखने को मिल रहा है. ऐसे में हीरो मोटोकॉर्प ने भी अपनी पहली एडवेंचर बाइक को शोकेस कर दिया है. कंपनी ने इस बाइक को एक्सपल्स 200 (Xplus 200) नाम दिया है. Xplus 200 हीरो की अपकमिंग मोटरसाइकिल है. इस बाइक का एडवेंचर प्रेमियों को भारत में लंबे समय से इंतजार है. यह भी उम्मीद है कि हीरो इंपल्स को इस साल के अंत तक इंडियन मार्केट में लॉन्च किया जाए.

ये हैं खासियत
हीरो मोटोकॉर्प ने इस एडवेंचर मोटरसाइकिल में 199.5 CC का सिंगल-सिलेंडर, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन लगाया है. इसी इंजन का प्रयोग पिछले दिनों लॉन्च हुई हीरो एक्सट्रीम 200 R में भी लगाया गया है. हीरो एक्सपल्स का इंजन 8000 rpm पर 18.1 bhp पावर और 6000 rpm पर 17.1 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है.

1 रुपए में 4 KM चलेगा यह स्कूटर! बुकिंग भी शुरू

5-स्पीड गियरबॉक्स
हीरो ने इस एडवेंचर बाइक को 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया है. हीरो एक्सपल्स 200 में फुल एलईडी हैडलैंप सेटअप, लगेज रैक, नकल गार्ड और ड्युल डिस्क ब्रेक दिए गए हैं. साथ ही बाइक में पूरी तरह डिजिटल इंस्ट्रुमेंट कंसोल और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ नेविगेशन सिस्टम भी दिया गया है.

Auto Expo में लॉन्च हुआ कंफर्ट ई-ऑटो, 80 KM का है माइलेज

जुलाई में होगी लॉन्च
उम्मीद है कि कंपनी Xपल्स 200 को इस साल जुलाई में लॉन्च किया जाएगा. कंपनी का कहना है कि इसके बाकी फीचर्स के बारे में लॉन्चिंग के समय ही जानकारी दी जाएगी. अभी इस बाइक की कीमत के बारे में भी कोई जानकारी नहीं दी गई है. हालांकि एक्सपर्ट इस बाइक की कीमत 1 से 1.25 लाख रुपए होने की उम्मीद जता रहे हैं. इस बाइक का मुकाबला रॉयल एनफील्ड की हिमालयन से होगा.

ऑटो से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close