इन 5 SUV पर बहुत ज्यादा वेटिंग पीरियड, गलती से कर दी बुक तो डिलीवरी को तरस जाएंगे!
Advertisement
trendingNow11591667

इन 5 SUV पर बहुत ज्यादा वेटिंग पीरियड, गलती से कर दी बुक तो डिलीवरी को तरस जाएंगे!

Highest Waiting Period SUV: पराइट ड्राइविंग स्टांस, हाई ग्राउंड क्लीयरेंस, टफ स्टाइल और ऑफ-रोड कैपेबिलिटी जैसे ेकई कारणों से भारत में एसयूवी सेगमेंट में तेजी देखी जा रही है. 

इन 5 SUV पर बहुत ज्यादा वेटिंग पीरियड, गलती से कर दी बुक तो डिलीवरी को तरस जाएंगे!

SUV With Highest Waiting Period: अपराइट ड्राइविंग स्टांस, हाई ग्राउंड क्लीयरेंस, टफ स्टाइल और ऑफ-रोड कैपेबिलिटी जैसे ेकई कारणों से भारत में एसयूवी सेगमेंट में तेजी देखी जा रही है. एसयूवी सेगमेंट की कारों की बिक्री अच्छी हो रही है. पिछले कुछ महीनों में एसयूवी सेगमेंट में वेटिंग पीरियड काफी हद तक कम हुआ है. हालांकि, कुछ लोकप्रिय मॉडल पर अभी भी बहुत ज्यादा वेटिंग पीरियड है. चलिए, आपको सबस ज्यादा वेटिंग पीरियड वाली 5 एसयूवी के बारे में बताते हैं. बता दें कि वेटिंग पीरियड, कार के वेरिएंट, कलर और शहर के अनुसार अलग-अलग हो सकता है.

MAHINDRA THAR
महिंद्रा की सबसे ज्यादा लोकप्रिय ऑफ-रोडर- थार पर 16 से 18 महीनों का वेटिंग पीरियड है. डीजल (खासकर ऑटोमेटिक वेरिएंट) वेरिएंट की मांग अधिक है जबकि पेट्रोल मैनुअल मॉडल पर अपेक्षाकृत थोड़ा कम वेटिंग पीरियड है.

TOYOTA HYRYDER
टियोटा हाइराइडर को सितंबर 2022 में लॉन्च किया गया था. फिलहाल, इस पर कुछ चुनिंदा शहरों में डेढ़ साल तक का वेटिंग पीरियड है. हालांकि, ज्यादातर जगहों पर 12 से 14 महीने के अंदर डिलीवर मिल जानी चाहिए.

MARUTI GRAND VITARA
हाइराइडर की तुलना में मारुति ग्रैंड विटारा स्ट्रांग हाइब्रिड का वेटिंग पीरियड कम है. वेरिएंट के आधार पर 7 से 9 महीने का वेटिंग पीरियड है. इसका माइल्ड हाईब्रिड वर्जन 6 से 8 महीने में मिल सकता है.

MAHINDRA SCORPIO N
महिंद्रा की सबसे ज्यादा बिकने वाली Scorpio-N SUV का औसत वेटिंग टाइम लगभग 18 महीने का है. इसके डीजल वेरिएट पर पेट्रोल वेरिएंट की तुलना में अधिक वेटिंग पीरियड है.

MAHINDRA XUV700
चुनिंदा शहरों में महिंद्रा एक्सयूवी700 का वेटिंग पीरियड 14 महीने तक का है. इसके कुछ वेरिएंट्स की 12 महीने के अंदर भी डिलीवर की जा रही है. XUV700 डीजल की बड़ी संख्या में बुकिंग हुई है.

(यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट्स के आधार पर है. इसमें बदलाव की संभावना है.)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news