घर को मिनी होटल बनाकर करें कमाई, OYO दे रही ये खास मौका

यदि आप अपने खाली घर या फ्लैट में ऐसा करा लेते हैं तो यह आपके लिए कमाई का एक अच्छा जरिया हो सकता है. खाली घर को मिनी होटल बनाने में OYO की तरफ से आपको मदद की जाएगी.

घर को मिनी होटल बनाकर करें कमाई, OYO दे रही ये खास मौका

नई दिल्‍ली : ट्रैवल एंड टूरिज्म इंडस्ट्री की ग्रोथ के साथ ही होटल्स की डिमांड भी बढ़ी है. इसी का नतीजा है कि OYO, ट्रिवागो और ट्रिप एडवाइजर जैसी वेबसाइट अच्छा बिजनेस कर रही हैं. यदि आपका भी कोई घर या फ्लैट खाली पड़ा हैं तो आप भी इसे मिनी होटल बनाकर हर महीने कमाई कर सकते हैं. इसके लिए आप OYO से कॉन्ट्रैक्ट कर सकते हैं. OYO के साथ मिलकर आप अपने घर या फ्लैट को मिनी होटल में कन्वर्ट करवा सकते हैं. घर के मिनी होटल में कन्वर्ट होने के बाद इसे चलाने की टेंशन भी आपकी नहीं होगी. बल्कि कंपनी इसे खुद ही चलाएगी.

क्या है होम मैनेजमेाट सर्विस
यदि आप अपने खाली घर या फ्लैट में ऐसा करा लेते हैं तो यह आपके लिए कमाई का एक अच्छा जरिया हो सकता है. खाली घर को मिनी होटल बनाने में OYO की तरफ से आपको मदद की जाएगी. हाल ही में OYO ने अपनी होम मैनेजमेाट सर्विस 'OYO होम' की घोषणा की है. इसके तहत कंपनी देश में हॉप हॉलीडे डेस्टिनेशन के खाली घरों पर फोकस कर रही है. यदि आपके पास भी कुल्‍लू-मनाली, गोवा जैसी हॉलिडे डेस्टिनेशन पर खाली घर या फ्लैट है तो आप OYO के साथ जुड़कर अपनी कमाई का एक नया जरिया बना सकते हैं.

यह भी पढ़ें : 50 हजार से शुरू करें यह बिजनेस, हर महीने होगी 30 हजार कमाई

पांच शहरों में 300 प्राइवेट होम
OYO फिलहाल देश के पांच शहरों में 300 प्राइवेट होम (बंगला, विला और फॉर्म हाउस और फॉर्म हाउस) को मैनेज कर रहा है. होम मैनेजमेंट सर्विस का पायलट OYO ने दिसंबर 2016 में सबसे पहले गोवा में शुरू किया था. OYO के चीफ ग्रोथ ऑफिसर कविक्रुत कहते हैं कि देश की टॉप हॉलीडे डेस्टिनेशन में इस्तेमाल नहीं होने के कारण बड़े-बड़े घरों में ताला लटका हुआ है.

हाउस डिमांड 25 प्रतिशत तक बढ़ी
वह कहते हैं कि घर के मालिक इन घरों को व्यक्तिगत इस्तेमाल करने या कॉमर्शियल यूज करने में सक्षम नहीं हैं. ऐसे लोग OYO की तरफ से मिलने वाले इस ऑफर का लाभ उठा सकते हैं. देश में ऐसे काफी परिवार हैं जो हॉलीडे डेस्टिनेशन पर इनवेस्टमेंट के पर्पज से मकान या फ्लैट खरीद लेते हैं. गोवा में ही 2001 से 2011 तक हाउस डिमांड 25 प्रतिशत तक बढ़ी है. वहीं इसी दौरान देश की जनसंख्या 8 प्रतिशत बढ़ी है.

यह भी पढ़ें : अगर आपके पास भी हैं 30 हजार, तो मिलेगी 70 हजार रुपए तक सैलरी

केयर टेकर की जरूरत नहीं
OYO के साथ यदि आप अपने घर का करार करते हैं तो इसके बाद आपको किसी केयर टेकर को रखने की भी जरूरत नहीं होगी. इन मिनी होटल में आने वाले गेस्‍ट खुद चेक इन और चेक आउट कर सकेंगे. इसमें OYO का कर्मचारी उनकी मदद करेगा. अन्य असिस्‍टेंस की जिम्‍मेदारी भी OYO की ही होगी.

नहीं मिलेगा फ्री ब्रेकफास्ट
मिनी होटल में अन्य होटल की तरह फ्री ब्रेकफास्ट की सुविधा नहीं दी जाएगी. इस तरह के होटल में फुली फंक्शनल किचन मौजूद रहता है. गेस्ट यहां पर परिवार के साथ पहुंचकर खुद ही बनाकर कुछ भी खा सकते हैं. इसके अलावा आपके घर को मिनी होटल बनाने की पूरी जिम्मेदारी OYO की ही होगी. साथ ही मेंटीनेंस का ख्याल भी OYO की ही तरफ से रखा जाएगा. यदि आपका भी घर या फ्लैट टॉप हॉलीडे डेस्टिनेशन में खाली है तो आप OYO से संपर्क कर सकते हैं और अपनी कमाई का एक अलग जरिया बना सकते हैं.

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close