मुकेश अंबानी के ड्राइवर की सैलरी सुनकर उड़ जाएंगे आपके होश
Advertisement

मुकेश अंबानी के ड्राइवर की सैलरी सुनकर उड़ जाएंगे आपके होश

मुकेश अंबानी के पास प्राइवेट जेट के साथ ही 500 से ज्यादा लग्जरी गाड़ियां हैं. लेकिन आपने शायद ही उनके घर में काम करने वालों के बारे में कभी सुना हो.

वीडियो में उनके एक ड्राइवर की सैलरी 2 लाख रुपए के करीब बताई जा रही है. (file pic)

नई दिल्ली : हाल ही में उद्योगपति मुकेश अंबानी ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा था कि वह अपने साथ कभी भी कैश या क्रेडिट कार्ड लेकर नहीं चलते. उन्होंने बताया था कि उनके लिए किसी भी चीज का इंतजाम दूसरे लोग ही कर देते हैं. इसके अलावा इस कार्यक्रम में उन्होंने भारतीय अर्थव्यवस्था को लेकर अपनी राय रखी थी. वैसे आप उनके बारे में काफी कुछ जानते होंगे. लेकिन शायद ही आपको इस बात का अंदाजा हो कि उनके घर पर नौकरी करने वालों की लाइफस्टाइल कैसी है? मीडिया रिपोटर्स के मुताबिक, मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया दुनिया के सबसे आलीशान और महंगे घरों में से एक है.

  1. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है वीडियो
  2. वीडियो में बताया जा रहा 2 लाख है सैलरी
  3. ड्राइवर का चयन निश्चित प्रक्रिया से होता है

मुकेश अंबानी के पास प्राइवेट जेट के साथ ही 500 से ज्यादा लग्जरी गाड़ियां हैं. लेकिन आपने शायद ही उनके घर में काम करने वालों के बारे में कभी सुना हो. आप मुकेश अंबानी के बारे में तमाम बातें जानते हों लेकिन शायद ही आपको अंदाजा होगा कि उनके ड्राइवर की सैलरी कितनी है? इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में बताया गया है कि उनके ड्राइवर की सैलरी कितनी है. साथ ही इसमें यह भी बताया गया है कि वह किस तरह अपने ड्राइवर का चयन करते हैं.

यह भी पढ़ें : वित्त मंत्री बनने के सवाल पर मुकेश अंबानी ने दिया यह 'खूबसूरत' जवाब

उनके ड्राइवर की सैलरी से जुड़े वायरल वीडियो में बताया गया है कि अंबानी अपने ड्राइवरों को हर महीने मोटी तनख्वाह देते हैं. एक ड्राइवर की महीने की सैलरी 2 लाख रुपए से भी ज्यादा होती है. आमतौर पर निजी ड्राइवर की सैलरी 20 हजार रुपए महीने तक होती है. हालांकि जी न्यूज सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे ऐसे किसी भी वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है.

इसके अलावा मुकेश अंबानी का ड्राइवर बनने की चाह रखने वाले लोगों को कई परीक्षणों से भी गुजरना पड़ता है. मुकेश अंबानी के ड्राइवर का चुनाव करने के लिए निजी कंपनियों को जिम्मेदारी दी जाती है. ये कंपनियां काफी लंबी प्रक्रिया के बाद ड्राइवर का चयन करती हैं. मानकों के आधार पर अंतिम रूप से चयनित ड्राइवर को कंपनी की तरफ से प्रशिक्षण दिया जाता है. उसके बाद ही ड्राइवर को मुकेश अंबानी या उनके परिवार के किसी सदस्य की कार चलाने के लिए भेजा जाता है.

यह भी पढ़ें : मुकेश अंबानी ने Airtel के मालिक सुनील मित्तल पर किया पलटवार

चालक के चयन में यह भी देखा जाता है कि संबंधित ड्राइवर रास्ते में किसी तरह की परेशानी को किस तरह हेंडल करता है. वायरल हो रहे वीडियो में यह भी बताया गया कि मुकेश अंबानी के घर पर नौकरी पाना आसान नहीं है. उनके घर एंटीलिया में किसी भी प्रकार की नौकरी के लिए चुनाव एक स्पेशल प्रक्रिया से ही होता है.

Trending news