Miss World 2024: 28 साल बाद भारत कर रहा है मिस वर्ल्ड पेजेंट की मेजबानी, जानें कब और कहां होगा ग्रैंड फिनाले
Advertisement
trendingNow12121389

Miss World 2024: 28 साल बाद भारत कर रहा है मिस वर्ल्ड पेजेंट की मेजबानी, जानें कब और कहां होगा ग्रैंड फिनाले

Miss World 2024: 28 साल बाद भारत मिस वर्ल्ड ब्यूटी पेजेंट की मेजबानी करने जा रहा है. इवेंट की ओपनिंग सेरेमनी दिल्ली में हो गई है. आइए जानते हैं इस ब्यूटी पेजेंट में भारत को कौन प्रेजेंट कर रहा है और ग्रैंड फिनाले से जुड़ी हर एक जानकारी.  

Miss World 2024: 28 साल बाद भारत कर रहा है मिस वर्ल्ड पेजेंट की मेजबानी, जानें कब और कहां होगा ग्रैंड फिनाले

Miss World 2024: 71वां मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता शुरू हो गई है. यह ब्यूटी पेजेंट एक महीने तक चलेगा और दुनियाभर की महिलाएं इसमें हिस्सा लेंगी.  फेमिना मिस इंडिया वर्ल्ड 2022 की खिताब जीतने वाली सिनी शेट्टी मिस वर्ल्ड पेजेंट में भारत को प्रेजेंट करने वाली हैं. इस साल मिस वर्ल्ड का ताज कौन सा देश जीतने वाला है, यह जानने के लिए आपको कुछ दिनों का इंतजार करना होगा. मगर प्रतियोगिता से जुड़े हर एक प्रश्न का जवाब आप इस आर्टिकल में जान सकते हैं. 

20 फरवरी को हुई ओपनिंग सेरेमनी (Miss World 2024 Opening Ceremony)

71वीं मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता के ओपनिंग सेरेमनी 20 फरवरी के दिन दिल्ली में हुई. प्रतियोगिता का हिस्सा बनने वाले सभी प्रतियोगी इस दौरान एक साथ नजर आए. मिस वर्ल्ड के ऑफिशियल इंस्टाग्राम पेज पर इस सेरेमनी की तमाम फोटोज और वीडियोज शेयर किए गए हैं. 

120 देश को प्रतियोगि लेंगे हिस्सा (Miss World 2024 Participants)

बता दें मिस वर्ल्ड पेजेंट दुनिया के सबसे बड़े ब्यूटी पेजेंट में से एक है. पूरी दुनिया के देशों की महिलाएं इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेती हैं. इस साल कुल 120 देशों से प्रतियोगी आए हैं. एक महीने के दौरान उन्हें अलग-अलग कॉम्पिटिशन में हिस्सा लेना होगा. इसके बाद ग्रैंड फिनाले के दिन  मिस वर्ल्ड पेजेंट की विजेता का नाम घोषित किया जाएगा. 

कब और कहां होगा मिस वर्ल्ड ग्रैंड फिनाले (Miss World 2024 Grand Finale)

71वां मिस वर्ल्ड का ग्रैंड फिनाले मुंबई के जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में होगा. 9 मार्च के दिन पूरी दुनिया को इस साल की मिस वर्ल्ड का नाम जानने को मिल जाएगा. इसका लाइव टेलीकास्ट दर्शक शाम 7.30 बजे से रात 10.30 तक देख सकते हैं. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Miss World (@missworld)

भारत को रिप्रजेंट कर रही हैं सिनी शेट्टी (Miss World 2024 India Representative)

‘मिस इंडिया 2022’ का खिताब सिनी शेट्टी अपने नाम कर चुकी हैं. उन्होंने 31 हसीनाओं को पछाड़ कर इस खिताब को अपने नाम किया था. सिनी ने अकाउंटिंग और फाइनेंस में ग्रेजुएशन किया है. पूरे भारत की नजर उनकी तरफ है और हर कोई चाहता है कि भारत के लिए 71वां मिस वर्ल्ड का खिताब वो अपने नाम करें. 

Trending news