दोपहर 2 बजे दुबई से मुंबई लाया जाएगा श्रीदेवी का पार्थिव शरीर
Advertisement

दोपहर 2 बजे दुबई से मुंबई लाया जाएगा श्रीदेवी का पार्थिव शरीर

श्रीदेवी को 'मिस्टर इंडिया', 'सदमा', 'चालबाज', 'चांदनी' जैसी कई बेहतरीन फिल्मों के लिए जाना जाता है.

1963 में जन्मी श्रीदेवी ने 1967 में एक बाल कलाकार के रूप में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री श्रीदेवी का दुबई में अचानक दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. वह 54 वर्ष की थीं. श्रीदेवी पति बोनी कपूर और छोटी बेटी खुशी कपूर के साथ अपने भतीजे मोहित मारवाह की शादी में शिरकत करने दुबई गई थीं. श्रीदेवी को 'मिस्टर इंडिया', 'सदमा', 'चालबाज', 'चांदनी' जैसी कई बेहतरीन फिल्मों के लिए जाना जाता है. पद्मश्री से सम्मानित अभिनेत्री की आखिरी फिल्म 2017 में आई 'मॉम' थी. श्रीदेवी के अचानक इस तरह निधन से पूरी बॉलीवुड सदमे में है. 

  1. महज 54 साल की उम्र में अभिनेत्री श्रीदेवी के निधन से हर कोई स्तब्ध है
  2. श्रीदेवी का पार्थिव शरीर आज दोपहर 2 बजे दुबई से मुंबई लाया जाएगा
  3. पद्मश्री से सम्मानित अभिनेत्री की आखिरी फिल्म 2017 में आई 'मॉम' थी

ये भी पढ़ें- श्रीदेवी का हार्ट अटैक से निधन, 54 वर्षीय अभिनेत्री ने दुबई में ली अंतिम सांस

खबरों के अनुसार श्रीदेवी का पार्थिव शरीर आज दोपहर 2 बजे दुबई से मुंबई लाया जाएगा. महज 54 साल की उम्र में अभिनेत्री श्रीदेवी के निधन से हर कोई स्तब्ध है. 1963 में जन्मी श्रीदेवी ने 1967 में एक बाल कलाकार के रूप में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. श्रीदेवी ने हिंदी के अलावा तेलगु, तमिल, कन्नड़ और मलयाली फिल्मों में भी काम किया. श्रीदेवी को 2013 में चौथे उच्चतम नागरिक पुरस्कार पद्मश्री से सम्मानित किया गया था. वह आखिरी बार फिल्म 'मॉम' में नजर आईं थी और इस फिल्म के लिए उन्हें काफी सरहाना मिली थी.

ये भी पढ़ें- श्रीदेवी को देखकर हुए बड़े, उनके निधन पर विश्‍वास करना मुश्किल: सचिन

80 के दशक में बॉलीवुड पर राज करने वाली श्रीदेवी ने साल 1997 में आई फिल्म 'जुदाई' जैसी हिट फिल्म के साथ अपने करियर को विराम दिया था. साल 2012 में फिल्म 'इंग्लिश-विंगलिश' के साथ जोरदार कमबैक इनिंग की शुरुआत कीं. पिछले कुछ समय से श्रीदेवी अपनी बड़ी बेटी जाह्नवी को लेकर परेशान थीं. दरअसल, जाह्नवी कपूर के अभिनय से सजी फिल्म निर्माता करण जौहर की 'धड़क' 20 जुलाई को रिलीज होगी. इस फिल्म में जाह्नवी के अपोजिट शाहिद कपूर के भाई ईशान खट्टर हैं. 

ये भी पढ़ें- श्रीदेवी: जिसने Box Office पर गेम के रूल को बदला...

1980 के दशक में शोख अंदाज और चंचल आंखों वाली श्रीदेवी का बॉक्‍स ऑफिस पर दबदबा कुछ ऐसा था कि कहते हैं कि उस जमाने में मेगास्‍टार अमिताभ बच्‍चन के साथ काम करने के लिए उनके बराबर फीस की मांग कर दी थी. यह उस जमाने में इसलिए बड़ी बात थी, क्‍योंकि एक्‍टर के सामने अभिनेत्रियों को अपेक्षित तवज्‍जो नहीं मिलती थी. श्रीदेवी ऐसा इसलिए कर सकीं क्‍योंकि सिर्फ और सिर्फ उनको देखने लोग सिनेमाघरों में जाते थे. इसीलिए उनको देश की पहली महिला सुपरस्‍टार कहा गया. कुछ ऐसा ही करिश्‍मा राजेश खन्‍ना ने अपने दौर में किया था. 

ये भी पढ़ें- Viral Video: जाते-जाते कुछ इस तरह सबको Flying Kiss देती गईं श्रीदेवी

श्रीदेवी के बाद माधुरी दीक्षित ही काफी हद तक स्‍टारडम की उस कामयाबी को हासिल कर सकीं, लेकिन उसके बाद फिर बॉक्‍स ऑफिस पर किसी महिला एक्‍टर का जलवा इस कदर स्‍थापित नहीं हुआ. 

ये भी पढ़ें- 

ये है जबरा फैन, इसके रेस्‍तरां में खाने को मिलेंगी सिर्फ श्रीदेवी की फिल्‍में...

क्या श्रीदेवी की मौत का अभिताभ बच्चन को पहले ही हो गया था अहसास?

खूबसूरत दिखने के लिए श्रीदेवी ने कराई लिप सर्जरी, लेकिन बिगड़ गया चेहरा

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

Trending news