कंगना की बेबाकी, माधवन का भोलापन; इस रोमांटिक कॉमेडी केमिस्ट्री ने जीत लिया था दर्शकों का मन
Advertisement
trendingNow12040951

कंगना की बेबाकी, माधवन का भोलापन; इस रोमांटिक कॉमेडी केमिस्ट्री ने जीत लिया था दर्शकों का मन

Bollywood Low Budget Hit Movie: इंडस्ट्री में हर साल कई रोमांटिक और कॉमेडी फिल्मी रिलीज होती हैं, जो दर्शकों को खूब पसंद आती है. ऐसी ही फिल्म थी कंगना रनौत और आर. माधवन की, जिसमें दोनों की रोमांटिक कॉमेडी केमिस्ट्री ने कम बजट में बॉक्स ऑफिस के साथ दर्शकों का दिल जीत लिया था. 

कंगना की बेबाकी, माधवन का भोलापन; इस रोमांटिक कॉमेडी केमिस्ट्री ने जीत लिया था दर्शकों का मन

Tanu Weds Manu Budget and Collection: हिंदी सिनेमा को एक्शन, थ्रिलर और सस्पेंस भरी फिल्मों से ज्यादा रोमांटिक और कॉमेडी फिल्मों के लिए जाना जाता है. बॉलीवुड और रोमांटिक फिल्मों का नाता बेहद पुराना है, जिसने बॉलीवुड को एक लग मुकाम तक पहुंचाया है, जिसमें सबसे ज्यादा योगदान कलाकारों का होता है. आज हम एक ऐसी ही फिल्म के बारे में बात करने जा रहे हैं, जिसने दर्शकों के दिलों पर ऐसी जगह बनाई जिसको आज भी पसंद किया जाता है. 

इस फिल्म के मुख्य कलाकारों में सबसे पहले आती हैं इंडस्ट्री की क्वीन और बेबाक एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) और दूसरे नंबर पर आते हैं साउथ से लेकर हिंदी सिनेमा पर अपने दमदार अभिनय की छाप छोड़ने वाले आर. माधवन (R. Madhavan) और इस फिल्म का नाम है 'तनु वेड्स मनु' (Tanu Weds Manu). आनंद एल. राय (Aanand L. Rai) के निर्देशन में बनी यह फिल्म साल 2011 में रिलीज हुई थी. 

फिल्म ने जीत लिया था फैंस का दिल

ये फिल्म इतनी पसंद की गई थी कि इसका एक सीक्वल भी साल 2015 में रिलीज हुई थी और इस फिल्म को भी दर्शकों का खूब प्यार मिला था, लेकिन हम यहां 'तनु वेड्स मनु' की बात कर रहे हैं, जिसकी एक सिंपल सी स्टोरी लाइन ने फैंस का दिल जीत लिया. रोमांटिक कॉमेडी से भरपूर इस फिल्म में कंगना एक बेबाक लड़की के किरदार में और माधवन एक भोले भाले डॉक्टर मनोज यानी मनु के किरदार में नजर आ रहे हैं.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by xoo (@dwelpoint)

कम बजट में फिल्म ने की धांसू कमाई 

डॉक्टर साहब को पहली ही नजर में कंगना यानी तनु को अपना दिल दे बैठते हैं, लेकिन कंगना का एक बॉयफ्रेंड राजा अवस्थी यानी जिमी शेरगिल (Jimmy Shergill) भी होता है, जिससे छिनकर वो कंगना से शादी करते हैं. जहां फिल्म ने अपनी कहानी और किरदार से लोगों का दिल जीता था. वहीं, फिल्म ने कम बजट में पूरा बॉक्स ऑफिस जीत लिया था. जी हां, इस फिल्म का बजट महज 17 करोड़ बताया जाता है, जिसने बॉक्स ऑफिस पर 56 करोड़ से ज्यादा की कमाई की थी. 

Trending news