Hollywood: हिट होने को तरस रही बॉलीवुड की फिल्में, बॉक्स ऑफिस पर इस हॉलीवुड फिल्म ने कर दिया कमाल
Advertisement
trendingNow11709749

Hollywood: हिट होने को तरस रही बॉलीवुड की फिल्में, बॉक्स ऑफिस पर इस हॉलीवुड फिल्म ने कर दिया कमाल

Fast X: अगर आप यह फिल्म देखेंगे तो रोहित शेट्टी की फिल्मों में धमाकों से उड़ती कारें बचकानी मालूम पड़ेंगी. गर्मियों की छुट्टी के इस मौसम में बॉलीवुड का यह हाल है कि उसके पास सिनेमाघरों में रिलीज करने को कोई ढंग की फिल्म तक नहीं है. ऐसे में हॉलीवुड की फास्ट एंड फ्यूरियस सीरीज की दसवीं फिल्म फास्ट एक्स धमाल मचा रही है.

 

Hollywood: हिट होने को तरस रही बॉलीवुड की फिल्में, बॉक्स ऑफिस पर इस हॉलीवुड फिल्म ने कर दिया कमाल

Vin Diesel Movie In Hindi: ऐसे समय जबकि बॉलीवुड फिल्में हिट होने के लिए तरस रही हैं, बीते गुरुवार को रिलीज हुई फास्ट एक्स ने बॉक्स ऑफिस पर कमाल कर दिया है. फिल्म ने पहले दिन 12 करोड़ से ऊपर की ओपनिंग ली थी और दूसरे दिन शुक्रवार को आंकड़ा करीब 14 करोड़ पहुंचा था. जबकि रविवार-सोमवार  को फिल्म ने 17 करोड़ का आंकड़ा हुआ. फिल्म को इंडिया में रिलीज करने वाले वार्नर ब्रदर्स डिस्कवरी के अनुसार फिल्म अभी तक 72 करोड़ रुपये से ज्यादा कमाई कर चुकी है और वीकेंड 80 करोड़ के पार जाने की उम्मीद है. आने वाले हफ्तों में जिस तरह से थियेटरों में मैदान खाली है, उसे देखते हुए वितरक फिल्म के भारत में 150 रुपये के कलेक्शन का अनुमान लगा रहे हैं. फिल्म अंग्रेजी के साथ हिंदी और तमिल-तेलुगु में भी रिलीज की गई है.

खाली झोली बॉलीवुड की
उल्लेखनीय है गर्मियों की छुट्टियों के बावजूद बॉलीवुड फिल्मों का अकाल चल रहा है, जिससे थियेटर परेशान है. सलमान खान की किसी का भाई किसी की जान के बाद कोई भी बड़ी बॉलीवुड फिल्म नहीं आई है. जबकि सलमान की यह फिल्म भी उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी और फ्लॉप हो गई. द केरल स्टोरी ने कम बजट की होने के बावजूद आश्चर्यजनक रूप से बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ का आंकड़ा पार किया है. इससे थियेटरों को थोड़ी राहत मिली है. जबकि इस दौर में कोई बड़ी फिल्म टिकिट खिड़की पर नहीं आई. नवाजुद्दीन सिद्दिकी की अफवाह और विद्युत जामवाल की आईबी 71 का हाल बुरा रहा. नवाज की फिल्म तो 50 लाख का लाइफटाइम बिजनेस करने में नाकाम रही. ऐसे में जबकि आने वाले दो हफ्तों में कोई बड़ी फिल्म नहीं है, नवाज की ही जोगीरा सारा रारा शुक्रवार को रिलीज हो रही है. नवाज की हीरो के रूप में फिल्मों के रिकॉर्ड को देखते हुए इससे कोई खास उम्मीद नहीं है.

सीजन में सबसे बड़ी हिट
फास्ट एक्स असल में फास्ट एंड फ्यूरियस फ्रैंचाइजी की दसवीं किस्त है. इस फ्रेंचाइजी का पूरी दुनिया समेत भारत में भी जबर्दस्त क्रेज है. पीवीआर आईनॉक्स लिमिटेड ने हाल में बॉलीवुड फिल्मों के खराब बॉक्सऑफिस परफॉरमेंस से परेशान होकर आने वाले छह महीनों में अपने 50 स्क्रीन बंद करने की घोषणा की है. उन्हें इस साल की पहली तिमाही में भी तगड़ा घाटा उठाना पड़ा है. ऐसे में फास्ट एक्स की सफलता ने देश की इस सबसे बड़ी मल्टीप्लेक्स चेन को राहत दी है. कंपनी के सह-सीईओ गौतम दत्ता के अनुसार फास्ट एक्स न केवल अपनी एक्शन से भरपूर कहानी में बल्कि अपनी रिकॉर्ड-ब्रेकिंग टिकट बिक्री में भी खरी उतरी. यह उत्साह बढ़ाने वाली बात है. जिस तरह से टिकटों की बिक्री हो रही है, उससे संदेह नहीं कि फास्ट एक्स बॉक्स ऑफिस पर इस सीजन की सबसे बड़ी फिल्म साबित होगी. फिल्म में विन डीजल और जैसन मोमोआ मुख्य लीड में हैं. फास्ट एक्स डोम टोरेटो और उसके परिवार की कहानी है, जिसे ड्रग किंगपिन हर्नान रेयेस का बेटा बर्बाद करना चाहता है.

Trending news