ब्यास रेलवे स्टेशन के लिए चलाई गई ये विशेष ट्रेन, राजस्थान जाने वाले यात्रियों को मिलेगी राहत
Advertisement

ब्यास रेलवे स्टेशन के लिए चलाई गई ये विशेष ट्रेन, राजस्थान जाने वाले यात्रियों को मिलेगी राहत

रेल यात्रियों की मांग को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने अजमेर के करीब स्थित मदार रेलवे स्टेशन से ब्यास के लिए एक विशेष ट्रेन चलाने की घोषणा की है.

रेलवे ने मदार से ब्यास के बीच विशेष रेलगाडी चलाई (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : रेल यात्रियों की मांग को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने अजमेर के करीब स्थित मदार रेलवे स्टेशन से ब्यास के लिए एक विशेष ट्रेन चलाने की घोषणा की है. ये रेलगाड़ी कुल दोनों दिशाओं में एक - एक फेरे लगाएगी. इस गाड़ी के चलाने जाने से राजस्थान की ओर जाने की योजना बना रहे लोगों को काफी राहत मिलेगी. ये ट्रेन राजस्थान के कई स्टेशनों पर रुकेते हुए जाएगी. ये रेलगाड़ी हरियाणा के रेवाड़ी और हिसार रेलवे स्टेशन से हो कर भी गुजरेगी. रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार ब्यास में आयोजित सत्संग में जाने के लिए रेल यात्रियों की भारी मांग थी. जिसे देखते हुए इस ट्रेन को चलाने की घोषणा की गई है. जिस रूट से इस रेलगाड़ी को चलाया जा रहा है वहां के आसपास के इलाकों के लोग बड़ी संख्या में इस सत्संग में हिस्सा लेने जाते हैं.

  1. रेलवे ने मदार से ब्यास के बीच विशेष रेलगाडी चलाई

    ये रेलगाड़ी मदार से ब्यास के बीच कुल 02 फेरे लगाएगी

    इस रेलगाड़ी को रास्ते में कई स्टेशनों पर रोका जाएगा
  2.  

इन दिनों में चलायी जाएगी ये विशेष रेलगाड़ी
रेलवे की ओर से चलाई गई ये विशेष रेलगाड़ी मदार रेलवे स्टेशन से 14 सितम्बर को चलायी जाएगी. मदार रेलवे स्टेशन से ये ट्रेन सुबह 08.45 बजे रवाना की जाएगी. ये रेलगाड़ी अगले दिन सुबह 02.45  बजे ब्यास पहुँचेगी. वापसी दिशा में ये रेलगाड़ी ब्यास से 16 सितम्बर को चलायी जाएगी. ये रेलगाड़ी ब्यास रेलवे स्टेशन से 07.50 बजे चलेगी. वहीं ये रेलगाड़ी अगले दिन दोपहर 02.00 बजे मदार रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगी.

ये भी पढ़ें : झारखंड का यह शहर मथुरा की तर्ज पर होगा विकसित, रेलवे स्टेशन का नाम बदलने की मिली मंजूरी

रास्ते में ये रेलगाड़ी इन स्टेशनों पर
मदार से ब्यास रेलवे स्टेशन के बीच चलाई जा रही इस विशेष रेलगाड़ी में एक वातानुकूलित 3 टीयर, तेरह शयनयान, पाँच समान्य श्रेणी और दो विक्लांग अनुकूल  द्वितीय श्रेणी सुविधा वाले सामानयान के डिब्बों लगाए जाएंगे. रास्ते में यह विशेष रेलगाड़ी किशनगढ, जयपुर, गाँधीनगर जयपुर, अलवर, रेवाड़ी और हिसार स्टेशनों पर दोनों दिशाओं में ठहरेगी.

 

 

Trending news