कहां हैं देश की पहली Miss World? कभी लंबी टांगों की वजह से चिढ़ाया करते थे लोग, उधार लिए कपड़ों में की थी रैंप वॉक
Advertisement
trendingNow12148334

कहां हैं देश की पहली Miss World? कभी लंबी टांगों की वजह से चिढ़ाया करते थे लोग, उधार लिए कपड़ों में की थी रैंप वॉक

First India Miss World: आज मुंबई के जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में मिस वर्ल्ड 2024 का फिनाले हैं, जिसमें भारत की ओर से सिनी शेट्टी मैदान में हैं, लेकिन क्या आप भारत की पहली मिस वर्ल्ड के बारे में जानते हैं, जिन्होंने ऐश्वर्या राय, प्रियंका चोपड़ा और मानुषी छिल्लर से पहले 'मिस वर्ल्ड' का खिताब अपने नाम किया था.

कहां हैं देश की पहली Miss World? उधार लिए कपड़ों में की थी रैंप वॉक

First India Miss World Reita Faria: 27 साल बाद भारत में आज, 9 मार्च को मुंबई के जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में मिस वर्ल्ड 2024 (Miss World 2024) का फिनाले होने जा रहे हैं, जिसमें सिनी शेट्टी (Sini Shetty) भारत की रिप्रजेंट कर रही हैं, जिसको लेकर पूरा देश खुश है और सिनी की जीत के लिए दुआएं मांग रहा है. खास बात ये है कि सिनी साल 2022 में मिस इंडिया का खिताब भी अपने नाम कर चुकी हैं और अब वो मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. 

बीते दिनों सिनी ने अपने इंटरव्यू में बताया था कि वो ऐश्वर्या राय और प्रियंका चोपड़ा को अपना आइडल मानती हैं और उनकी जर्नी से इंस्पायर हुई है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि भारत की पहली मिस वर्ल्ड कौन हैं, जिन्होंने 60 के दशक में 'मिस वर्ल्ड' में भारत को रिप्रेजेंट किया था और खिताब अपने नाम किया था. हम यहां भारत की पहली 'मिस वर्ल्ड' रीता फारिया (Reita Faria) के बारे में बात कर रहे हैं. रीता फारिया ने साल 1966 में 'मिस वर्ल्ड' का खिताब अपने नाम किया था. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ELLE India (@elleindia)

उधार के कपड़ों में अपने नाम किया 'मिस वर्ल्ड' का ताज

हालांकि, इस दौरान उन्होंने जो आउटफिट पहना था वो उधार लिया गया था. रीता ने 'मिस वर्ल्ड' के फिनाले में उधार लिए हुए स्विमसूट को पहन हिस्सा लिया था और उधार के कपड़ों में ही उन्होंने इस खिताब अपने नाम कर लिया था. रीता की हाइट भी 5 फीट 8 इंच थी. बताया जाता है कि जब वो स्कूल में पढ़ा करती थी तो उनकी लंबी हाइट को लेकर स्कूल के लड़के उन्हें चिढ़ाया करते थे और उनका मजाक बनाते थे. वो रीता को 'मम्मी लॉन्ग लेग्स' कह कर बुलाया करते थे, लेकिन रीता को इस बात से कोई खास फर्क नहीं पड़ता था. 

Miss World 2024 Finale: मां नहीं चाहती थी मॉडल बने सिनी शेट्टी, प्रियंका चोपड़ा की जर्नी से हुईं इंस्पायर

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Shreya (@shreyaxcore)

MBBS कर रीता बनीं डॉक्टर 

उन्होंने अपना फोकस हमेशा अपने लक्ष्य पर रखा और अपने सपने को पूरा कर दिखाया. बता दें, रीता बचपन से ही एक डॉक्टर बना चाहती थी और अपने इस लक्ष्य को लेकर वो काफी सीरियस भी थीं. 'मिस वर्ल्ड' का खिताब जीतने के बाद रीता ने अपनी MBBS की पढ़ाई पूरी की और डॉक्टर बनीं. हालांकि, इसके बाद उन्होंने ग्लैमर की दुनिया को छोड़ सिंपल लाइफ को चुना और लोगों की सेवा में लग गईं. आज के समय में रीता 80 साल की हैं और वो मुंबई में कहीं रहती हैं.

Trending news