B'day Spiecial प्रतीक बब्बर: ड्रग्स की लत पर पाई जीत, अब बनना है मां की तरह स्टार
Advertisement

B'day Spiecial प्रतीक बब्बर: ड्रग्स की लत पर पाई जीत, अब बनना है मां की तरह स्टार

प्रतीक बब्बर का आज 32वां जन्मदिन है. वह राज बब्बर और स्मिता पाटिल के बेटे हैं

इंट्रोवर्ड हैं प्रतीक बब्बर, फोटो साभार: @prateik babbar

नई दिल्ली: कहते हैं ड्रग्स की लत लोगों के घर बर्बाद कर देती है. बहुत कम लोग अपने हौसले से हराने में सफल होते हैं. इतना ही नहीं लत से छुटकारा पाने के तुरंत बाद अपने काम में इतने मशगूल हो जाते हैं कि लोग उन्हें सलाम किए बिना नहीं रह सकते. ऐसे ही हौसले वाले स्टार हैं प्रतीक बब्बर. आज प्रतीक अपना 32वां जन्मदिन मनाने जा रहे हैं. 

प्रतीक ने 2008 में अपनी फिल्म 'जाने तू या जाने ना' ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इस फिल्म में उन्होंने जेनेलिया देशमुख के भाई का किरदार निभाया था और उनके इस किरदार को लोगों द्वारा काफी पसंद किया गया था. फिल्म भी चली लेकिन प्रतीक को वह पहचान नहीं मिली जिसकी उन्हें चाहत थी. 

fallback
प्रतीक बब्बर की मां स्मिता पाटिल बेहतरीन अदाकारा थीं, फाइल फोटो

मां की तरह बनना चाहते हैं प्रतीक
इसी बीच उनके ड्रग्स एडिक्ट होने की बात भी सामने आई. जिसके कारण वह पर्दे पर आकर भी सफलता हासिल नहीं कर सके. लेकिन फिर इस स्टार ने खुद से वादा किया और 2016 में ड्रग्स की लत को पछाड़ कर ही दम लिया. अब प्रतीक अपनी मां स्मिता पाटिल की तरह जबरदस्त एक्टर बनना चाहते हैं.  

कैसे लगी थी लत 
13 साल की उम्र से ही ड्रग्स आदी हो चुके प्रतीक चाहते हैं कि वह अपनी ड्रग्स की लत से दूर होने के बाद दूसरों को भी बचाएं. ऐसे में प्रतीक ने एक इंटरव्यू में कहा था, 'बचपन में मैं इंट्रोवर्ट था और अक्सर लोगों से सामाजिक मेल-जोल से दूर रहता था. जब मेरा सामना ड्रग्स से हुआ तो मुझे लगा कि मुझे मेरी परेशानियों का समाधान मिल गया लेकिन खेल और संगीत की तरह यह भी कुछ समय के लिए ही राहत देता था. जैसे ही नशा खत्म होता था, सब गायब हो जाता था. मैं रात के समय ड्रग्स नहीं लेता था, जैसे पार्टी में जाने वाले लोग लेते हैं. मैं दिन के समय में ड्रग्स लेता था ताकि पूरा दिन शांति से निकल जाए. यह मुझे मेरे अस्तित्व के लिए चाहिए था.' 

fallback
मंगेतर सान्या के साथ प्रतीक, फाइल फोटो

साथ ही वह इस साल की शुरुआत से ही अपनी गर्लफ्रेंड सान्या सागर के साथ शादी की खबरों को लेकर भी सुर्खियां बटोरते रहे हैं. सान्या से अचानक सगाई की खबरों ने सबको चौंका दिया था. सान्या एक लेखिका हैं. 

 

fallback

'मुल्क' से मनावाया एक्टिंग का लोहा 
हाल ही में आई फिल्म 'मुल्क' में प्रतीक ने नेगेटिव रोल किया है. इस फिल्म में प्रतीक के अभिनय की जमकर तारीफ हुई है. प्रतीक इस जन्मदिन पर हम दुआ करते हैं कि वह भी अपनी मां स्मिता पाटिल जैसे एक्टर बनें. क्योंकि प्रतीक भी मानते हैं कि वह अब तक अपने माता-पिता से मिली लेगेसी को प्रूव नहीं कर सके हैं.

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

Trending news