आप के संजय सिंह सहित चार लोगों ने ली राज्यसभा की सदस्यता की शपथ
Advertisement
trendingNow1368977

आप के संजय सिंह सहित चार लोगों ने ली राज्यसभा की सदस्यता की शपथ

नवनिर्वाचित सदस्यों को सभापति एम वेंकैया नायडू ने बधाई दी वहीं अन्य सदस्यों ने मेज थपथपाकर उनका स्वागत किया

आप के तीनों नेता (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः शहरी एवं आवास मंत्री हरदीप सिंह पुरी और आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह सहित चार सदस्यों ने सोमवार को राज्यसभा की सदस्यता की शपथ ली. संसद के बजट सत्र के पहले दिन उच्च सदन की बैठक शुरू होने पर हरदीप सिंह पुरी, संजय सिंह, नारायण दास गुप्ता और सुशील कुमार गुप्ता ने शपथ ली. हरदीप पुरी, संजय सिंह और सुशील कुमार गुप्ता ने हिंदी में शपथ ली वहीं नारायण दास गुप्ता ने अंग्रेजी में शपथ ली. हरदीप पुरी उत्तर प्रदेश से भाजपा के टिकट पर निर्वाचित हुए हैं वहीं शेष तीनों सदस्य राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली से आप के टिकट पर निर्वाचित हुए हैं.

  1. हरदीप पुरी उत्तर प्रदेश से भाजपा के टिकट पर हुए हैं निर्वाचित 
  2. संजय सिंह सहित तीन अन्य सदस्य आप के टिकट पर हुए हैं निर्वाचित
  3. आप के वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास ने पेश की उम्मीदवारी

नवनिर्वाचित सदस्यों को सभापति एम वेंकैया नायडू ने बधाई दी वहीं अन्य सदस्यों ने मेज थपथपाकर उनका स्वागत किया. गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी ने राज्यसभा के लिए संजय सिंह के अलावा सुशील गुप्ता और एन डी गुप्ता को उम्मीदवार बनाने की घोषणा की थी. इसको लेकर विवाद भी पैदा हुआ है. पार्टी के वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास ने खुद को उम्मीदवार बनाने का दावा किया था लेकिन पार्टी नेतृत्व ने उनकी दावेदारी खारिज कर दी थी.

माना जा रहा है कि इस कारण विश्वास नाराज चल रहे हैं. सुशील गुप्ता एक दिल्ली के कारोबारी हैं जिनके कांग्रेस से संबंध रहे हैं. एनडी गुप्ता वरिष्ठ चार्टड एकाउंटेंट हैं. उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दावा किया था कि विधायकों ने आम सहमति से उम्मीदवारों का समर्थन किया. पीएसी की बैठक में आप के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सीट का टिकट मिलने की उम्मीद करने वालों में शामिल आशुतोष ने अरबपति कारोबारी के नामांकन पर आपत्ति जताई थी. नौ पीएसी सदस्यों में आशुतोष आपत्ति उठाने वाले एकमात्र सदस्य थे.

Trending news