Bakrid 2023: 7 लाख में भी इस बकरे को बेचने के लिए तैयार नहीं मालिक? दिलचस्प है वजह
Advertisement
trendingNow11754404

Bakrid 2023: 7 लाख में भी इस बकरे को बेचने के लिए तैयार नहीं मालिक? दिलचस्प है वजह

Bakrid Goat: राजस्थान के इस बकरे (Goat) की कीमत सुन हर कोई हैरान है. बकरे के लिए 7 लाख रुपये तक बोली लगाई जा चुकी है लेकिन मालिक उसे बेचने के लिए तैयार नहीं है. आइए इसकी वजह जानते हैं.

Bakrid 2023: 7 लाख में भी इस बकरे को बेचने के लिए तैयार नहीं मालिक? दिलचस्प है वजह

Bakrid Kurbani: बकरीद (Bakrid) का त्योहार इस साल जून के आखिर में मनाया जाएगा. जान लें कि मुस्लिमों (Muslims) के लिए बकरीद एक अहम त्योहार है. इस्लाम के मुताबिक, बकरीद का त्योहार बलिदान का प्रतीक है. बता दें कि पिछले दिनों माह-ए-जिलहिज्ज के चांद का दीदार किया जा चुका है. बकरीद की डेट का ऐलान भी हो चुका है. ईद उल-अजहा यानी बकरीद इस साल 29 जून 2023 को मनाई जाएगी. जान लें कि बकरीद पर कुर्बानी के लिए बकरों की खरीद भी शुरू हो चुकी है. हालांकि, बकरे वैसे तो साधारण दाम में मिल जाते हैं. पर राजस्थान झुंझुनूं में एक बकरा ऐसा है जिसका दाम इस वक्त सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है.

7 लाख तक लगी बकरे की बोली

जान लें कि ये बकरा झूंझनू जिले के गाड़ाखेड़ा गांव में है. बकरे की कीमत सुन हर कोई हैरान है. इस बकरे को खरीदने के लिए लोगों की लाइन लगी हुई है लेकिन मालिक है कि वह अब भी बकार बेचने के लिए तैयार नहीं है. बताया जा रहा है कि खरीदार इस बकरे की कीमत 7 लाख रुपये तक लगा चुके हैं लेकिन मालिक टस से मस नहीं हो रहा है.

इस वजह से महंगा है बकरा

बताया जा रहा है कि इस बकरे की गर्दन पर अरबी भाषा में अल्लाह लिखा हुआ है और इसी के चलते हर कोई इस बकरे की कुर्बानी देना चाहता है. बकरे पर अल्लाह लिखा होना लोगों के लिए कौतूहत का विषय है. और इसकी महत्ता को बकरे के मालिक ने भी जान लिया है. बकरे के मालिक को उम्मीद है कि अभी उसके बकरे की बोली 7 लाख के ऊपर जा सकती है.

मार्केट में बढ़ी इस बकरे की डिमांड

गौरतलब है कि दिनेश कुमार पिछले 5 साल से झुंझनू में बकरी पालन करते हैं. बकरीद के मौके पर दिनेश के बकरे की डिमांड मार्केट में बढ़ गई है क्योंकि उसकी गर्दन पर अल्लाह लिखा है. दिनेश ने कहा कि उन्हें लंबे समय से बकरीद का इंतजार था. उनका मानना है कि उन्हें बकरीद पर इस बार अच्छा दाम मिल जाएगा.

जरूरी खबरें

इंसान ही इंसान को चबा जाएगा...2023 के लिए ये हैं नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियां
ऐसे कैसे बनेगी बात, AAP-कांग्रेस में रार, 2024 से पहले ढेर हो जाएगी विपक्षी एकता?

Trending news