शुभ्रा मुखर्जी के अंतिम संस्कार में शामिल होंगी हसीना, मोदी से करेंगी वार्ता
Advertisement
trendingNow1267432

शुभ्रा मुखर्जी के अंतिम संस्कार में शामिल होंगी हसीना, मोदी से करेंगी वार्ता

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना बुधवार को एकदिवसीय यात्रा पर नई दिल्ली आएंगी और राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की पत्नी शुभ्रा मुखर्जी के अंतिम संस्कार में शामिल होंगी। दिल्ली प्रवास में वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से भी वार्ता करेंगी।

शुभ्रा मुखर्जी के अंतिम संस्कार में शामिल होंगी हसीना, मोदी से करेंगी वार्ता

नई दिल्ली : बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना बुधवार को एकदिवसीय यात्रा पर नई दिल्ली आएंगी और राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की पत्नी शुभ्रा मुखर्जी के अंतिम संस्कार में शामिल होंगी। दिल्ली प्रवास में वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से भी वार्ता करेंगी।

हसीना दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा से राष्ट्रपति भवन पहुंचेंगी जहां वह प्रणब मुखर्जी से संवेदना जताएंगी।

विदेश मंत्रालय की तरफ से आज शाम जारी एक विज्ञप्ति के मुताबिक इसके बाद वह मुखर्जी के बेटे अभिजीत मुखर्जी के सरकारी आवास पर जाएंगी जहां शुभ्रा मुखर्जी के शव को लोगों के अंतिम संस्कार के लिए रखा जाएगा।

शुभ्रा का आज सुबह निधन हो गया। वह 74 वर्ष की थीं।

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री मोदी के साथ उनके सरकारी आवास पर वार्ता करेंगी। दोनों के बीच यह दूसरी बार वार्ता हो रही है। पिछली बार छह..सात जून को मोदी के बांग्लादेश दौरे में ढाका में दोनों के बीच वार्ता हुई थी। उस दौरान दोनों देशों ने 22 समझौतों पर हस्ताक्षर किए थे जिसमें ऐतिहासिक भूमि सीमा समझौता भी शामिल था।

ढाका में हसीना के प्रेस सचिव एहसानुल करीम ने कहा कि बांग्लादेश की प्रधानमंत्री के साथ विदेश मंत्री ए. एच. महमूद अली, उनकी छोटी बहन शेख रिहाना और बेटी सायमा वजीद भी साथ जाएंगी।

15 अगस्त 1975 को निर्वासन में दिल्ली में रहने के दौरान हसीना की शुभ्रा और मुखर्जी परिवार के अन्य सदस्यों के साथ काफी नजदीकियां बन गई थीं। 1975 में तख्तापलट के दौरान बांग्लादेश की आजादी के सूत्रधार शेख मुजीबुर रहमान और उनके परिवार के अधिकतर सदस्यों की हत्या कर दी गई थी। हसीना और रिहाना बच गए थे क्योंकि उस वक्त वे विदेश में थे।

तख्तापलट के बाद भारत ने हसीना और रिहाना को करीब छह वषरें तक आश्रय दिया था।

Trending news