दिल्ली में लंदन जैसे हमले की आशंका, कनॉट प्लेस में लगे ब्रेकर, इमारतों पर स्नाइपर की तैनाती
Advertisement
trendingNow1330598

दिल्ली में लंदन जैसे हमले की आशंका, कनॉट प्लेस में लगे ब्रेकर, इमारतों पर स्नाइपर की तैनाती

खुफिया एजेंसी ने बुधवार (21 जून) को दिल्ली को आतंकी हमले के मद्देनजर अलर्ट जारी किया है. जानकारी के मुताबिक, लंदन की तरह दिल्ली में भी आतंकवादी हमला कर सकते हैं. 

दिल्ली में लंदन जैसे हमले की आशंका, कनॉट प्लेस में लगे ब्रेकर, इमारतों पर स्नाइपर की तैनाती

नई दिल्ली: खुफिया एजेंसी ने बुधवार (21 जून) को दिल्ली को आतंकी हमले के मद्देनजर अलर्ट जारी किया है. जानकारी के मुताबिक, लंदन की तरह दिल्ली में भी आतंकवादी हमला कर सकते हैं. आतंकियों के निशाने पर देश की राजधानी दिल्ली है. खुफिया एजेंसी की रिपोर्ट में कनॉट प्लेस को सबसे संवेदनशील इलाका बताया है. दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा ने सभी सुरक्षा एजेंसियों को एडवाइजरी जारी करते हुए रेलवे स्टेशन, बस टर्मिनल, फाइव स्टार होटल, मॉल, प्रमुख बाजार, धार्मिक स्थल, विभिन्न देशों के दूतावास, मेट्रो स्टेशन, और एअरपोर्ट पर सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दिए हैं. 

दिल्ली पुलिस को खुफिया सूचना मिली थी कि कुछ आतंकवादी संगठन यहां कनॉट प्लेस में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस समारोह के दौरान 'लंदन हमले जैसा हमला' करने का षड़यंत्र रच रहे हैं. इसके बाद पुलिस ने प्रवेश बिन्दुओं पर अवरोधक लगाए. लंदन में हाल में हुए हमले की शैली में दिल्ली में हमला करने की आतंकवादी संगठनों की साजिश की सूचना के मद्देनजर पुलिस ने कनॉट प्लेस की ओर जाने वाली सड़कों के प्रवेश बिंदुओं पर अवरोधक के रूप में बसें खड़ी कीं.

उल्लेखनीय है कि लंदन में हाल में एक व्यक्ति ने लोगों की भीड़ में एक वैन घुसा दी थी. सूत्रों ने बताया कि पुलिस ने केवल पैदल यात्रियों के गुजरने के लिए कुछ जगह छोड़ी. उन्होंने बताया कि ऐसा यह सुनिश्चित करने के लिए किया गया कि यदि कोई वाहन इलाके में प्रवेश करने की कोशिश करता भी है तो वह केवल खाली बसों से टकराएगा.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि सतर्कता बढ़ाने के लिए इलाके के आस पास तीन चरणीय सुरक्षा व्यवस्था की गई. हर प्रकार की संदिग्ध गतिविधि पर गिद्ध जैसी नजर रखने के लिए कुछ इमारतों पर स्नाइपरों को तैनात किया गया.

पुलिस को यह खु्फिया सूचना मिली थी कि इस समारोह को बाधित करने के लिए लंदन हमले की शैली में हमला किए जाने की साजिश रची जा रही है. इस समारोह में राष्ट्रपति पद के लिए राजग उम्मीदवार राम नाथ कोविंद, केंद्रीय मंत्री एम वेंकैया नायडू और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद मुख्यमंत्री समेत कई गणमान्य हस्तियों ने भाग लिया. इस समारोह में करीब 10000 लोगों ने भाग लिया.

उत्तरी लंदन की फिंसबरी पार्क मस्जिद के निकट हाल में एक व्यक्ति ने मुस्लिम समुदाय के लोगों में उस समय वैन घुसा दी थी जब वे नमाज पढ़कर मस्जिद से बाहर आ रहे थे.

Trending news