वरिष्‍ठ कांग्रेस नेता गुरुदास कामत ने छोड़ी राजनीति
Advertisement
trendingNow1293094

वरिष्‍ठ कांग्रेस नेता गुरुदास कामत ने छोड़ी राजनीति

पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं मुंबई कांग्रेस के पूर्व प्रमुख गुरुदास कामत ने घोषणा की कि वह राजनीति छोड़ रहे हैं। यह कदम अगले वर्ष होने वाले मुंबई निकाय चुनाव से पहले आया है, जिसमें कांग्रेस नगर निगम से शिवसेना-भाजपा गठबंधन के वर्चस्व को समाप्त करने का प्रयास करेगी।

वरिष्‍ठ कांग्रेस नेता गुरुदास कामत ने छोड़ी राजनीति

मुंबई : पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं मुंबई कांग्रेस के पूर्व प्रमुख गुरुदास कामत ने घोषणा की कि वह राजनीति छोड़ रहे हैं। यह कदम अगले वर्ष होने वाले मुंबई निकाय चुनाव से पहले आया है, जिसमें कांग्रेस नगर निगम से शिवसेना-भाजपा गठबंधन के वर्चस्व को समाप्त करने का प्रयास करेगी।

61 वर्षीय कामत ने सोमवार शाम मीडिया को जारी एक बयान में कहा कि प्रिय मित्रों, पिछले 44 वर्षों से अधिक समय से मैंने आपमें से अधिकतर के साथ काम किया है और कांग्रेस की सेवा की है। पिछले कई महीने से मैं राजनीति छोड़ने की जरूरत महसूस कर रहा था ताकि अन्य लोगों को मौका मिले। उन्होंने कहा कि मैंने माननीय कांग्रेस अध्यक्ष से करीब 10 दिन पहले मुलाकात की और त्यागपत्र देने की इच्छा जताई।

इसके बाद मैंने सोनियाजी और राहुलजी दोनों को पत्र भेजे कि मैं हटना चाहता हूं। उन्होंने बयान में कहा कि चूंकि कोई जवाब नहीं आया, मैंने औपचारिक रूप से सूचित किया कि मैं राजनीति से संन्‍यास लेना चाहता हूं। मैं पार्टी नेतृत्व और आप सभी को शुभकामना देता हूं। (एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news