रातोंरात बदल गई मजदूर की किस्मत, होने वाला है मालामाल
Advertisement
trendingNow1987137

रातोंरात बदल गई मजदूर की किस्मत, होने वाला है मालामाल

Labourers Find Diamond: हीरा मिलने से मजदूर बहुत खुश हैं. हीरे की नीलामी के बाद मजदूरों को बड़ी रकम मिलेगी. ये मजदूर पिछले 15 साल से हीरे की तलाश कर रहे थे.

प्रतीकात्मक फोटो | फोटो साभार: PTI

पन्ना: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में 4 मजदूरों की किस्मत तब खुल गई जब 15 साल की खोज के बाद उन्हें पन्ना की खान में हीरा (Miners Found Diamond In Panna) मिल गया. ये हीरा 8.22 कैरेट का है. इसकी कीमत करीब 40 लाख रुपये बताई जा रही है. जान लें कि हीरे की नीलामी (Auction Of Diamond) के बाद मिली रकम में से सरकार की रॉयल्टी और टैक्स घटाकर बचे पैसे मजदूरों को दे दिए जाएंगे.

  1. पन्ना में हो सकता है 12 लाख कैरेट डायमंड का रिजर्व
  2. अच्छे स्कूल में अपने बच्चों को पढ़ाएंगे- मजदूर
  3. पन्ना की खान में मजदूरों को मिला हीरा

इस दिन होगी हीरे की नीलामी

पन्ना के डीएम संजय कुमार मिश्रा ने कहा कि रतनलाल प्रजापति और उसके 3 साथियों ने खान से 8.22 कैरेट का हीरा निकाल लिया है. ये खान पन्ना (Panna) के हीरापुर इलाके में है. हीरे को हीरे के दफ्तर (Diamond Office) में जमा कर दिया गया है. 21 सितंबर को हीरे की नीलामी की जाएगी.

ये भी पढ़ें- तालिबानी आतंकियों में संघर्ष की खबर सच या झूठ? मुल्ला बरादर को खोलनी ही पड़ी जुबान

मजदूर 15 साल से खोज रहे थे हीरा

खान से हीरा निकालने वाले रतनलाल प्रजापति के साथी रघुवीर प्रजापति ने बताया कि वो पिछले 15 साल से हीरे की तलाश कर रहे थे. लेकिन पहली बार उनके हाथ ऐसा कुछ लगा है. इससे वो बहुत खुश हैं.

हीरा मिलने से मजदूर हैं बेहद खुश

उन्होंने आगे कहा कि हीरे की नीलामी से वे अपने बच्चों को अच्छी जिंदगी देंगे और अच्छे स्कूल में पढ़ाई करवाएंगे. आर्थिक समस्या अब नहीं रहेगी. उन्होंने बहुत मुश्किलें झेली हैं.

ये भी पढ़ें- गुजरात तट से इंडियन कोस्ट गार्ड ने पकड़ी पाकिस्तानी नाव, 12 संदिग्ध गिरफ्तार

पन्ना में हीरे का खजाना

डीएम संजय कुमार मिश्रा ने बताया कि पन्ना की खान मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से 380 किलोमीटर दूर है. अनुमान है कि पन्ना में 12 लाख कैरेट के डायमंड का रिजर्व (Diamond Reserve) है.

VIDEO-

Trending news