तालिबानी आतंकियों में संघर्ष की खबर सच या झूठ? Mullah Baradar को खोलनी ही पड़ी जुबान
Advertisement

तालिबानी आतंकियों में संघर्ष की खबर सच या झूठ? Mullah Baradar को खोलनी ही पड़ी जुबान

Conflict Between Haqqani And Baradar Group: हाल ही में तालिबान और हक्कानी नेटवर्क के बीच विवाद की खबरें आई थीं. झगड़े के बाद मुल्ला बरादर के गायब होने की अफवाह भी सामने आई थी.

मुल्ला बरादर (फाइल फोटो) | फोटो साभार: रॉयटर्स

काबुल: हक्कानी (Haqqani) गुट के साथ लड़ाई में घायल होने की खबरों पर आज तालिबान (Taliban) ने आधिकारिक रूप से तालिबानी सरकार के उप-प्रधानमंत्री मुल्ला बरादर (Mullah Baradar) के अफगानिस्तान के सरकारी चैनल RTA पश्तो को दिए गए इंटरव्यू को जारी किया है. इंटरव्यू में मुल्ला बरादर हक्कानी गुट के साथ लड़ाई की खबरों का खंडन कर रहा है और बता रहा है कि तालिबान में कोई आपसी संघर्ष नहीं चल रहा, सब एक परिवार का हिस्सा हैं.

  1. मीडिया ना दिखाए झूठी खबरें- बरादर
  2. किसी काम से काबुल के बाहर गया था- बरादर
  3. तालिबान में कोई संघर्ष नहीं- बरादर

प्रमुख बैठक में क्यों शामिल नहीं हुआ बरादर?

साथ ही कतर के उप-प्रधानमंत्री/विदेश मंत्री के अफगानिस्तान दौरे में शामिल ना होने पर मुल्ला बरादर ने कहा कि उसे पता ही नहीं था कि कतर के उप-प्रधानमंत्री/विदेश मंत्री अफगानिस्तान के दौरे पर आ रहें हैं वरना वो जरूर मौजूद रहता.

ये भी पढ़ें- गुजरात तट से इंडियन कोस्ट गार्ड ने पकड़ी पाकिस्तानी नाव, 12 संदिग्ध गिरफ्तार

विवाद पर मुल्ला बरादर ने दी सफाई

सवाल- मुल्ला बरादर अखुंद साहब आपके आपसी लड़ाई में घायल होने और कई जगह मौत की खबरें भी मीडिया में दिखाई जा रही हैं. आपका इस पर कहना है क्या ये सच है?

मुल्ला बरादर- नहीं ये सच नहीं है. जो आजकल खबरें फैलाई जा रही हैं कि हमारे बीच आपसी लड़ाई चल रही है (बरादर गुट और हक्कानी गुट के बीच में) और मैं घायल हूं, ये सरासर गलत है. हम एक परिवार की तरह हैं और प्यार-मोहब्बत से एक साथ काम कर रहे हैं. मैं एक जगह काम से सफर पर गया हुआ था जहां मीडिया मौजूद नहीं था.

ये भी पढ़ें- ऊंचाई पर उखड़ जाती है चीनी सैनिकों की सांसें, भारत के आगे टिकने की हिम्मत नहीं

सवाल- अभी कुछ दिन पहले कतर के विदेश मंत्री काबुल के दौरे पर आए थे लेकिन आप उसमें मौजूद नहीं थे.

मुल्ला बरादर- कतर के विदेश मंत्री के अफगानिस्तान के दौरे पर आने की जानकारी मुझे नहीं थी. अगर मुझे पता होता कि वो आ रहे हैं तो मैं अपने सफर को कैंसिल करके उनके साथ बैठक में जरूर शामिल होता.

मुल्ला बरादर ने मीडिया से की ये अपील

सवाल- इस इंटरव्यू के लिए आपका शुक्रिया आप आखिर में कुछ कहना चाहते हैं.

मुल्ला बरादर- इससे पहले जब कतर में हमारे बीच शांति बैठक हो रही थी तब भी कुछ मीडिया अपने फायदे के लिए ऐसे ही झूठ दिखाती थी जैसा कि आज दिखा रहे हैं. मैं मीडिया से दरख्वास्त करना चाहता हूं कि वो सच दिखाएं ना कि अपने फायदे के लिए झूठ. ये सही नही है. इंटरव्यू के लिए आपका भी शुक्रिया.

LIVE TV

Trending news