Manipur Violence: मणिपुर में एंबुलेंस को रास्ते में रोक कर भीड़ ने लगाई आग, बच्चे और मां समेत 3 की मौत
Advertisement
trendingNow11728986

Manipur Violence: मणिपुर में एंबुलेंस को रास्ते में रोक कर भीड़ ने लगाई आग, बच्चे और मां समेत 3 की मौत

Manipur Violence Update: मणिपुर में हिंसा रह-रहकर लगातार भड़क रही है. पिछले एक महीने से जारी हिंसा में अब तक करीब 100 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. 

फाइल फोटो

Manipur Violence Latest Update: मणिपुर में एक महीने पहले से शुरू हुई हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है. रविवार को राज्य में हिंसा एक बार फिर भड़क उठी. मणिपुर के पश्चिम इंफाल जिले में भीड़ ने एक एंबुलेंस को रोककर उसमें आग लगा दी. इस घटना में एंबुलेंस में सवार 8 साल के बच्चे, उसकी मां और एक रिश्तेदार की मौत हो गई. इस घटना के बाद से राज्य में जातीय तनाव और भड़कने की आशंका बढ़ गई है. 

शिविर में मौजूद बच्चे को लगी थी गोली

रिपोर्ट के मुताबिक जनजाति से संबंध रखने वाला 8 वर्षीय तोंसिंग हैंगिंग और मेइती जाति की उसकी मां मीना हैंगिंग (45) राज्य में तनाव भड़कने के बाद से कंग्चुप में बने असम राइफल्स (Manipur Violence Update) के राहत शिविर में रह रहे थे. इस इलाके में 4 जून की शाम को अचानक गोलीबारी शुरू हो गई. एक गोली शिविर में मौजूद तोसिंग हैंगिंग के सिर में लग गई. 

एंबुलेंस से भेजा जा रहा था अस्पताल

इसके बाद बच्चे को एंबुलेंस के जरिए इंफाल के ‘रीजनल इंस्टिट्यूट ऑफ़ मेडिकल साइंसेज’ ले जाने का फैसला किया गया. बच्चे तोसिंग हैंगिंग के साथ उसकी मां मीना हैंगिंग के साथ एक रिश्तेदार लिदिया लोरेम्बम (37) को एंबुलेंस (Manipur Violence Update) में बिठाकर अस्पताल भेजा जा रहा था. कई किलोमीटर तक असम राइफल्स ने एंबुलेंस को अपनी सुरक्षा में लेकर आगे गई. इसके बाद लोकल पुलिस ने एंबुलेंस को अपनी सिक्योरिटी में ले लिया और उसे अस्पताल ले जाने लगी. 

भीड़ ने एंबुलेंस रोककर लगा दी आग

रिपोर्ट के मुताबिक रविवार शाम करीब 6.30 बजे इंफाल पश्चिम में आने वाले इरोइसेम्बा इलाके में भीड़ ने एम्बुलेंस को रोक लिया और किसी को उतरने का मौका दिए बिना उसमें आग (Manipur Violence Update) लगा दी. इस घटना में एंबुलेंस में सवार तीनों की मौत हो गई. हालांकि एंबुलेंस का स्टाफ बच निकलने में कामयाब रहा. असम राइफल्स के एक वरिष्ठ अधिकारी ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि इस वारदात के बाद आसपास के इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

(इनपुट पीटीआई)

Trending news