गुलाम नबी आजाद ने कहा- 'जम्मू कश्मीर में गुनाह बीजेपी ने किए, इल्जाम पीडीपी पर लगाए'
Advertisement
trendingNow1411001

गुलाम नबी आजाद ने कहा- 'जम्मू कश्मीर में गुनाह बीजेपी ने किए, इल्जाम पीडीपी पर लगाए'

गुलाम नबी आजाद ने अपने बयान में कहा, 'बीजेपी और पीडीपी ने जम्मू कश्मीर को बर्बाद कर दिया है. बीजेपी जहां भी जाती है वहां आग लग जाती है. दोनों की गठबंधन की सरकार में जम्मू कश्मीर का विकास रुक गया.'

आजाद ने कहा, बीजेपी और पीडीपी के पास सरकार चलाने का नहीं है अनुभव. (फोटो- एएनआई)

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और पीडीपी के बीच गठबंधन टूट गया है. खुद भाजपा महासचिव और जम्‍मू-कश्‍मीर के प्रभारी राम माधव ने इसकी घोषणा की है. जिसके बाद जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने भी अपनी कैबिनेट के साथ राज्यपाल को इस्तीफा दे दिया है. इसी बीच कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने बयान देते हुए कहा, गुनाह बीजेपी ने किए और इल्जाम पीडीपी पर लगाए.

  1. बीजेपी ने तोड़ा है पीडीपी के साथ गठबंधन
  2. बीजेपी महासचिव ने किया महागठबंधन तोड़ने का ऐलान
  3. कांग्रेस ने गिनवाई बीजेपी की गलतियां

गुलाम नबी आजाद ने अपने बयान में कहा, 'बीजेपी और पीडीपी ने जम्मू कश्मीर को बर्बाद कर दिया है. बीजेपी जहां भी जाती है वहां आग लग जाती है. दोनों की गठबंधन की सरकार में जम्मू कश्मीर का विकास रुक गया. 3 साल की बीजेपी और पीडीपी की सरकार में जम्मू कश्मीर में सबसे ज्यादा जवान शहीद हुए हैं. बीजेपी और पीडीपी दोनों को ही सरकार चलाने का अनुभव नहीं था और जम्मू कश्मीर में अब जो हुआ वो बिलकुल ठीक हुआ'. 

 

कांग्रेस भी नहीं मिलाएगी पीडीपी से हाथ-आजाद
जम्मू-कश्मीर में महबूबा मुफ्ती सरकार से बीजेपी के अलग होने के बाद कांग्रेस ने आज कहा कि उसका पीडीपी के साथ हाथ मिलाने का कोई सवाल ही नहीं है. पार्टी के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने संवाददाताओं से कहा कि बीजेपी ने पीडीपी के साथ गठबंधन सरकार बनाकर बहुत बड़ी गलती की थी. उन्होंने कहा कि भाजपा एक राष्ट्रीय पार्टी है और उसे पीडीपी के साथ गठबंधन नहीं करना चाहिए था.

आजाद ने कहा, 'क्षेत्रीय पार्टियों को आपस में गठबंधन के लिए छोड़ दिया जाना चाहिए था. 'कांग्रेस नेता ने कहा कि इस गठबंधन ने राज्य को आर्थिक और सामाजिक रूप से तबाह कर दिया और जम्मू-कश्मीर को बदहाली की स्थिति में छोड़ दिया. 

बता दें, राम माधव ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में पीडीपी के साथ गठबंधन तोड़ने की घोषणा की. उन्होंने कहा कि घाटी के हालातों को देखते हुए गठबंधन में रहना सही नहीं है. वहीं, राज्‍य के उप मुख्‍यमंत्री कविंद्र गुप्‍ता ने भी कहा है कि मैंने और हमारे सभी मंत्रियों-विधायकों ने राज्‍यपाल को अपना इस्‍तीफा भेज दिया है. राम माधव ने आगे कहा कि राज्‍य में भाजपा का पीडीपी को अब समर्थन देना संभव नहीं है. हमने राज्‍य सरकार में हमारे उप मुख्‍यमंत्री कविंद्र गुप्‍ता और अन्‍य सभी मंत्रियों से चर्चा की. सबकी सहमति से निर्णय लिया गया है जम्‍मू-कश्‍मीर में भाजपा अपनी भागीदारी को वापस लेगी.

 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news