26 जनवरी के मौके पर घाटी में फिदायीन कर सकते हैं हमला, सेना ने जारी किया अलर्ट
Advertisement
trendingNow1367619

26 जनवरी के मौके पर घाटी में फिदायीन कर सकते हैं हमला, सेना ने जारी किया अलर्ट

फिदायीन हमले के मद्देनजर घाटी के तमाम इलाकों में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. जानकारी के अनुसार एजेंसियों ने एक कॉल इंटरसेप्‍ट करने के बाद भारतीय सेना को एक इनपुट भेजा है, जिसके मद्देनजर भारतीय सेना ने घाटी में अलर्ट जारी कर छानबीन शुरू कर दी है. 

सेना द्वारा घाटी के चप्पे-चप्पे पर निगरानी रखी जा रही है.(प्रतीकात्मक चित्र)

श्रीनगर : गणतंत्र दिवस यानी 26 जनवरी के मौके पर जम्मू-कश्मीर में फिदायीन हमले की आशंका जताई जा रही है. फिदायीन हमले के मद्देनजर घाटी के तमाम इलाकों में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. जानकारी के अनुसार एजेंसियों ने एक कॉल इंटरसेप्‍ट करने के बाद भारतीय सेना को एक इनपुट भेजा है, जिसके मद्देनजर भारतीय सेना ने घाटी में अलर्ट जारी कर छानबीन शुरू कर दी है. घाटी में आने वाली सभी गाड़ियों की कड़ाई से चैकिंग की जा रही है.

  1. जम्मू-कश्मीर में हमला करने की फिराक में हैं फिदायीन 
  2. 26 जनवरी को नापाक मंसूबों को अंजाम दे सकते हैं फिदायीन 
  3. सेना ने घाटी में जारी किया हाई अलर्ट, चप्पे-चप्पे पर रखी जा रही निगाहें

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
सीआरपीएफ में कश्मीर के आईजी रणदीप सिंह शाही का कहना है कि उन्हें एक इनपुट के जरिए सूचना मिली थी कि घाटी में 26 जनवरी यानि की गणतंत्र दिवस के मौक पर फियादीन हमला हो सकता है. वक्त की नजाकत को देखते हुए पूरे जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर दिए गए हैं. सीमा सुरक्षा को भी पहले से ज्यादा सख्त कर दिया गया है. घाटी में आने वाली हर गाड़ी की तलाशी ली जा रही है. उन्होंने यह भी बताया कि घाटी के तमाम इलाको पर पुलिस निगाहें बनाए हुए हैं.

यह भी पढ़ें : 26 जनवरी को राजपथ के ऊपर 'नो फ्लाइंग जोन' के यूएस प्रस्ताव को भारत ने ठुकराया, कहा- यह संभव नहीं

यह भी पढ़ें : दिल्ली में घुस आए हैं 2 संदिग्ध आतंकी, 26 जनवरी से पहले अक्षरधाम मंदिर को उड़ाने की है तैयारी: पुलिस सूत्र

कंधीजल-तेंपोपोरा गांव में मिला बम
घाटी में परेशान हालातों के बीच बुधवार तड़के सीआरपीएफ की टीम ने एक प्रेशर कुकर से आईईडी बम बरामद किया है. मिली जानकारी के मुताबिक सीआरपीएफ की टीम ने सुबह तड़क यह बम कंधीजल-तेंपोपोरा गांव के निकट स्थित बाइपास से यह बरामद किया. बम बरामद करने के बाद पुलिस इसे पंपोर रेलवे स्टेशन के पास लेकर आई और ड्यूफज किया.

यह भी पढ़ें : 26 जनवरी को गूंजेगा 'पाकिस्तान में जयश्रीराम', मारधाड़ से होगी भरपूर

यह भी पढ़ें : Google ने  गणतंत्र दिवस पर तैयार किया यह खास doodle

दिल्ली में भी हाई अलर्ट
गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले ही गणतंत्र दिवस से पहले राजधानी दिल्ली में हाई अलर्ट जारी किया गया था. पुलिस और सेना को सूचना मिली थी कि दिल्ली को अशांत करने के लिए दो संदिग्ध आतंकवादी सक्रिय रुप से काम कर रहे हैं. इन दोनों आतंकवादियों की तलाश में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल, इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) और यूपी ATS मिलकर साझा सर्च ऑपरेशन चला रही है. पुलिस के मुताबिक ये दोनों संदिग्ध आतंकी दिल्ली के अक्षरधाम मंदिर में धमाका करने की फिराक में हैं. इसके अलावा ये गणतंत्र दिवस से ठीक पहले दिल्ली के दूसरे इलाकों में भी विस्फोट करने के प्लान पर काम रही है.

यह भी पढ़ें : Zee जानकारी : जानिये भारत के संविधान और गणतंत्र दिवस के बारे में, इस बार हुआ कुछ खास

आगरा में गिरफ्तारी के बाद पुलिस को मिला क्लू
पुलिस सूत्रों के मुताबिक हाल ही में यूपी के आगरा स्थित छजारसी से एक संदिग्ध की गिरफ्तारी हुई थी. पूछताछ में गिरफ्तार शख्स ने बताया कि दो संदिग्ध आतंकी 26 जनवरी के आसपास दिल्ली में वारदात को अंजाम देने के इरादे से सक्रिय हैं. उसी ने बताया कि दोनों आतंकी अक्षरधाम मंदिर को निशाना बनाना चाहते हैं. ये भी बताया कि ये दोनों संदिग्ध आतंकी दिल्ली के जामा मस्जिद इलाके में स्थित अल राशिद होटल और झमाझम गेस्ट हाऊस में ठहरे थे.

Trending news