कपूरथला केस: FIR पर पुलिस का यू-टर्न, प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान IG-SSP को आए 8 कॉल
Advertisement
trendingNow11051486

कपूरथला केस: FIR पर पुलिस का यू-टर्न, प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान IG-SSP को आए 8 कॉल

Kapurthala Lynching Case: पुलिस आरोपी को हिरासत में लेने के बाद अपने साथ ले जा रही थी, तभी प्रदर्शनकारी धक्का-मुक्की करने लगे और शख्स के ऊपर हमला कर दिया.

कपूरथला लिंचिंग केस.

कपूरथला: पंजाब (Punjab) के कपूरथला (Kapurthala) में बेअदबी के आरोप में हुई लिंचिंग (Lynching) के मामले में पुलिस (Police) की जांच पर सवाल उठ रहे हैं. पुलिस पर कॉल के बाद यूटर्न लेने का आरोप है. प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान आईजी-एसएसपी को 8 बार कॉल आया. अमृतसर (Amritsar) के स्वर्ण मंदिर (Golden Temple) में बेअदबी की कोशिश के एक दिन बाद कपूरथला में भी कुछ इसी तरह का मामला सामने आया है. कपूरथला के निजामपुर में एक युवक की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई. भीड़ का आरोप है कि उसने श्री गुरुग्रंथ साहब की बेअदबी की कोशिश की थी. लेकिन पुलिस ने इसे चोरी का केस बताया है.

  1. गुरुग्रंथ साहिब की बेअदबी हुई- प्रदर्शनकारी
  2. कपूरथला मामले को चोरी का केस बता रही है पुलिस
  3. भीड़ ने शख्स की हत्या कर दी

पुलिस की मौजूदगी में भीड़ ने की लिंचिंग

आरोप है कि कपूरथला में लोगों ने एक शख्स को पुलिस की मौजूदगी में पीट-पीट कर मार डाला. लोगों का कहना है कि उस शख्स ने कपूरथला के निजामपुर मोड़ गुरुद्वारा साहिब में निशान साहिब की बेअदबी की थी. पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर अपने साथ ले जाने की कोशिश की लेकिन इस दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारियों में जमकर धक्का-मुक्की हुई. पुलिस ने आरोपी पर कानूनी कार्रवाई का भरोसा दिया, लेकिन भीड़ ने एक ना सुनी और आरोपी युवक की हत्या कर दी.

ये भी पढ़ें- आधार से जुड़ेगा वोटर कार्ड, लोक सभा में आज पेश होगा बिल!

चोरी के लिए गुरुद्वारे में घुसा था शख्स- पुलिस

अब पुलिस इस मामले को बेअदबी की घटना मानने से इनकार कर रही है. पुलिस के मुताबिक, ये शख्स गुरुद्वारे में चोरी के मकसद से घुसा था और किसी भी तरह की बेअदबी नहीं की गई है. इस पूरे मामले में पुलिस के बयानों में विरोधाभास नजर आ रहा है. प्रेस कॉन्फ्रेंस में पहले खुद आईजी जालंधर जीएस ढिल्लो ने इस मामले में 4 लोगों पर नामजद और सौ अज्ञात लोगों पर FIR दर्ज करने की बात कही. तभी बीच में उनका फोन बजा और वो कुर्सी से उठ गए. वापस लौटे तो वो अपने बयान से ही पलट गए और कहा कि अभी उन लोगों की पहचान करना बाकी है जिन्होंने इस पूरी घटना को अंजाम दिया है.

बेअदबी के मामले में SIT का गठन

बता दें कि शनिवार को अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में हुई बेअदबी की कोशिश के मामले में पंजाब सरकार ने SIT का गठन कर दिया है. मामले की जांच कर रही टीम अगले दो दिन में अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंपेगी. रविवार को राज्य के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी स्वर्ण मंदिर पहुंचे थे, जहां उन्होंने कहा कि शायद पंजाब में आने वाले विधान सभा चुनाव को देखते हुए ये साजिश रची गई.

ये भी पढ़ें- खूबसूरती में एक्ट्रेस को देती हैं मात, भाषणों से PAK आर्मी के अफसर भी खाते हैं खौफ

पहले सिंघु बॉर्डर, फिर स्वर्ण मंदिर और अब कपूरथला, तीनों ही जगहों पर बेअदबी के आरोप में शख्स की हत्या हुई. पंजाब में बेअदबी के आरोप में हिंसा के मामले बढ़ते जा रहे हैं और कपूरथला की प्रेस कॉन्फ्रेंस में पुलिस का यूटर्न इस मामले को और पेंचीदा बना रहा है.

LIVE TV

Trending news