Aurangzeb: भारत में कोई भी मुस्लिम औरंगजेब का वंशज नहीं, विवाद के बीच मुगल बादशाह पर बोले Fadnavis
Advertisement
trendingNow11743651

Aurangzeb: भारत में कोई भी मुस्लिम औरंगजेब का वंशज नहीं, विवाद के बीच मुगल बादशाह पर बोले Fadnavis

Devendra Fadnavis ने कहा है कि भारत में कोई भी मुस्लिम औरंगजेब का वंशज नहीं है और देश में राष्ट्रवादी मुसलमान मुगल बादशाह को अपना नेता नहीं मानते. उन्होंने औरंगाबाद जिले में औरंगजेब के मकबरे पर जाने के लिए वंचित बहुजन आघाड़ी (वीबीए) के प्रमुख प्रकाश आंबेडकर पर भी निशाना साधा.

Aurangzeb: भारत में कोई भी मुस्लिम औरंगजेब का वंशज नहीं, विवाद के बीच मुगल बादशाह पर बोले Fadnavis

Devendra Fadnavis Statement: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि भारत में कोई भी मुस्लिम औरंगजेब का वंशज नहीं है और देश में राष्ट्रवादी मुसलमान मुगल बादशाह को अपना नेता नहीं मानते. उन्होंने औरंगाबाद जिले में औरंगजेब के मकबरे पर जाने के लिए वंचित बहुजन आघाड़ी (वीबीए) के प्रमुख प्रकाश आंबेडकर पर भी निशाना साधा और शिवसेना (यूबीटी) के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से सवाल किया कि क्या उन्हें उनका कदम मंजूर है.

फडणवीस ने और क्या कहा?

इस साल की शुरुआत में, ठाकरे और आंबेडकर के दलों ने गठबंधन किया था. नरेन्द्र मोदी नीत केंद्र सरकार के नौ साल पूरे होने पर अकोला में जनसभा को संबोधित करते हुए फडणवीस ने कहा, अकोला, संभाजीनगर और कोल्हापुर में जो हुआ वह संयोग नहीं, बल्कि प्रयोग था. राज्य में औरंगजेब के इतने हमदर्द कैसे आ गए?

उन्होंने कहा, औरंगजेब हमारा नेता कैसे हो सकता है? हमारा राजा केवल एक है और वह छत्रपति शिवाजी महाराज हैं...भारत के मुसलमान, औरंगजेब के वंशज नहीं हैं. मुझे बताएं कि औरंगजेब के वंशज कौन हैं? औरंगजेब और उसके पूर्वज कहां से आए थे? औरंगजेब और उसके पूर्वज बाहर से आए थे. 

उपमुख्यमंत्री ने कहा, इस देश में राष्ट्रवादी मुसलमान औरंगजेब का समर्थन नहीं करते हैं और वे केवल छत्रपति शिवाजी महाराज को अपना नेता मानते हैं.  औरंगजेब के मकबरे पर जाने को लेकर प्रकाश आंबेडकर पर निशाना साधते हुए फडणवीस ने उनसे पूछा कि ऐसा करने की क्या जरूरत थी. 

उपमुख्यमंत्री ने पूछा कि आंबेडकर कहते हैं कि औरंगजेब ने लंबे समय तक हमारे देश पर शासन किया. इसलिए हिटलर ने जर्मनी पर भी शासन किया. कई लोग हिटलर को भगवान की तरह पूजते थे... आपसे ये उम्मीद नहीं थी. उद्धव ठाकरे ने आंबेडकर के साथ गठबंधन किया है, तो क्या आप (ठाकरे) आंबेडकर के कृत्य को स्वीकार करते हैं? फडणवीस ने कहा कि औरंगजेब के वंशजों को राज्य में कौन पैदा कर रहा है. शांति भंग करने की कोशिश करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा. 

जरूर पढ़ें...

तीन हत्याओं से कांपी दिल्ली, दो बहनों को गोलियों से किया छलनी, DU छात्र का बेरहमी से कत्ल
इमरान खान की बढ़ती जा रही मुश्किलें, बहन समेत इस केस में पेश होने का मिला समन

 

 

Trending news