तीन हत्याओं से कांपी दिल्ली, दो बहनों को गोलियों से किया छलनी, DU छात्र का बेरहमी से कत्ल
Advertisement
trendingNow11743540

तीन हत्याओं से कांपी दिल्ली, दो बहनों को गोलियों से किया छलनी, DU छात्र का बेरहमी से कत्ल

Delhi News: दिल्ली में बीते एक पखवाड़े में हत्याओं के बढ़ते मामलों के चलते पुलिस और प्रशासन की नींद उड़ी हुई है. रविवार को दिल्ली में दो अलग-अलग घटनाओं में दो बहनों और एक डीयू छात्र की बेरहमी से हत्या कर दी गई.

तीन हत्याओं से कांपी दिल्ली, दो बहनों को गोलियों से किया छलनी, DU छात्र का बेरहमी से कत्ल

Delhi News: दिल्ली में बीते एक पखवाड़े में हत्याओं के बढ़ते मामलों के चलते पुलिस और प्रशासन की नींद उड़ी हुई है. रविवार को दिल्ली में दो अलग-अलग घटनाओं में दो बहनों और एक डीयू छात्र की बेरहमी से हत्या कर दी गई. अपराधियों ने दक्षिण-पश्चिम दिल्ली के आरके पुरम में दो बहनों को गोलियों सो छलनी कर दिया वहीं, दक्षिण परिसर (साउथ कैंपस) में आर्यभट्ट कॉलेज के बाहर एक छात्र की चाकू से गोदकर निर्मम हत्या कर दी गई. दोनों ही मामलों में पुलिस जांच में जुटी हुई है.

डीयू के छात्र की कॉलेज के बाहर चाकू मारकर हत्या

दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) के प्रथम वर्ष के एक छात्र की रविवार को दक्षिण परिसर (साउथ कैंपस) में आर्यभट्ट कॉलेज के बाहर कथित तौर पर चाकू मारकर हत्या कर दी गई. पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस के मुताबिक, मृतक की पहचान पश्चिम विहार के रहने वाले निखिल चौहान (19) के रूप में की गयी है और वह स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग (एसओएल) से राजनीति विज्ञान में बीए (ऑनर्स) की पढ़ाई कर रहा था.

पुलिस को चरक पालिका अस्पताल से निखिल चौहान के भर्ती होने के बारे में सूचना मिली और वह मौके पर पहुंची. प्रारंभिक जांच में पता चला है कि करीब एक सप्ताह पहले स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग के एक छात्र ने कॉलेज में निखिल की प्रेमिका के साथ कथित तौर पर दुर्व्यवहार किया था. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि रविवार को अपराह्न करीब 12.30 बजे, आरोपी और उसके तीन सहयोगी आर्यभट्ट कॉलेज के बाहर निखिल से मिले और उसके सीने में कथित तौर पर चाकू घोंप दिया.

उन्होंने कहा कि निखिल को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया. पुलिस को संदेह है कि कथित दुर्व्यवहार की घटना को लेकर निखिल और आरोपियों के बीच बहस के बाद उस पर हमला किया गया था. पुलिस ने कहा कि आरोपियों की पहचान कर ली गई है और घटना स्थल पर और उसके आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच की जा रही है. आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस की टीम का गठन किया गया है. पुलिस ने बताया कि इस सिलसिले में मामला दर्ज कर लिया गया है और पोस्टमार्टम के बाद शव पीड़ित परिवार के सदस्यों को सौंप दिया जाएगा.

दो बहनों को गोलियों से किया छलनी

दूसरी घटना में दक्षिण-पश्चिम दिल्ली के आरके पुरम इलाके में रविवार तड़के बंदूकधारी हमलावरों ने वित्तीय विवाद के कारण दो महिलाओं की कथित तौर पर गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस के मुताबिक आरके पुरम की अंबेडकर बस्ती में हुई गोलीबारी की इस घटना के सिलसिले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. आरोपियों का इन महिलाओं के भाई से वित्तीय विवाद था.

स्थानीय लोगों द्वारा बनाए गए इस घटना के एक कथित वीडियो के धुंधले फुटेज में गाली-गलौज के बीच गोलियों की आवाज सुनी जा सकती है. वीडियो में यह भी देखा जा सकता है कि बंदूकधारियों ने भागने से पहले अपने हथियारों से गोलीबारी की, जबकि एक महिला जमीन पर पड़ी दिख रही है और स्थानीय लोग दहशत में शोर मचा रहे हैं. पुलिस ने इस घटना के बारे में जानकारी साझा करते हुए कहा कि उन्हें सुबह करीब 4.40 बजे फोन आया, जिसमें ललित ने बताया कि उसकी बहनों को गोली मार दी गयी है.

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘ प्राप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस की टीम मौके पर पहुंची जहां पता चला कि दो महिलाओं को गोली मारी गई थी और उन्हें सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई.’’ मृत महिलाओं की पहचान पिंकी (30) और ज्योति (29) के रूप में हुई है. दक्षिण-पश्चिम दिल्ली के पुलिस उपायुक्त मनोज सी ने कहा कि शुरुआती जांच में खुलासा हुआ है कि हमलावर महिलाओं के भाई ललित को ढूंढ़ रहे थे और ऐसा लगता है कि पैसे को लेकर विवाद हो रहा था. पुलिस उपायुक्त मनोज सी ने कहा, ‘‘ इस घटना के सिलसिले में मुख्य आरोपी और उसके दो साथियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.’’

गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान अरुण, माइकल और देव के रूप में हुई है. इस घटना के सिलसिले में मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच की जा रही है. ललित के छोटे भाई लाल ने कहा, ‘‘मेरे बड़े भाई ललित ने किसी को कर्ज के रूप में पैसे दिए थे. शनिवार को जब मेरे भाई ने उनसे पैसे वापस करने के लिए कहा तो उनकी आरोपी और कुछ अन्य लोगों के साथ तीखी बहस हुई.’’

लाल ने कहा कि रविवार को तड़के लगभग दो बजे जब वे सो रहे थे, कुछ लोगों ने कथित तौर पर शोर मचाना शुरू कर दिया और उनके आवास का दरवाजा खटखटाया. डरकर उसने एक ही गली में रहने वाली अपनी दो बहनों सहित उनके रिश्तेदारों को बुलाया, लेकिन तब तक लोग जा चुके थे. लाल ने कहा, ‘‘ वे लोग बाद में पिस्तौल लेकर लौटे. वे मेरे भाई को निशाना बनाने आए थे. इसके बजाय, उसे बचाने के लिए दौड़ी मेरी दो बहनों को आरोपियों ने गोली मार दी… मेरी बहनें बेहोश हो गईं और आरोपी भाग गए.’’

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news