इस्लामी उपदेशक जाकिर नाइक के दफ्तर के बाहर पुलिस तैनात
Advertisement
trendingNow1296113

इस्लामी उपदेशक जाकिर नाइक के दफ्तर के बाहर पुलिस तैनात

विवादित इस्लामी उपदेशक जाकिर नाइक द्वारा चलाए जाने वाले एक फाउंडेशन के सिटी कार्यालय के बाहर पुलिस की तैनाती की गयी है। कथित तौर पर उसके ‘नफरत भरे उपदेशों’ ने हाल में ढाका में हमला करने वाले पांच बांग्लादेशी आतंकियों में से एक को प्रेरित किया।

मुंबई : विवादित इस्लामी उपदेशक जाकिर नाइक द्वारा चलाए जाने वाले एक फाउंडेशन के सिटी कार्यालय के बाहर पुलिस की तैनाती की गयी है। कथित तौर पर उसके ‘नफरत भरे उपदेशों’ ने हाल में ढाका में हमला करने वाले पांच बांग्लादेशी आतंकियों में से एक को प्रेरित किया।

मुंबई पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि हालिया घटनाक्रमों की पृष्ठभूमि में एहतियाती तौर पर सुरक्षाकर्मियों को दक्षिण मुंबई के डोंगरी इलाके में नाइक के इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन कार्यालय के बाहर तैनात किया गया है।

अधिकारी ने बताया, ‘न तो हमें कोई धमकी मिली है न ही राज्य या केंद्र सरकार की ओर से विशेष निर्देश मिला है। हमने बस किसी अप्रिय घटना से बचने के लिए ऐहतियाती तौर पर अपने बलों को तैनात किया है।’ बहरहाल, वह इन सवालों से बचते नजर आए कि क्या मुंबई पुलिस को नाइक के बारे में कोई खास सूचना या निर्देश मिला है।

अधिकारी ने कहा, ‘ऐसा कुछ नहीं है। यह ऐसी चीज है जिससे राज्य और केंद्र सरकार स्तर पर निपटा जाता है। लेकिन कानून प्रवर्तन एजेंसी के तौर पर स्थिति पर हमारी करीबी नजर है।’ केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरेण रिजिजू ने कल दिल्ली में संवाददाताओं से कहा, ‘जाकिर नाइक का भाषण हमारे लिए गहरी चिंता का विषय है। हमारी एजेंसिया इस पर काम कर रही है। लेकिन एक मंत्री के तौर पर मैं टिप्पणी नहीं करूंगा कि क्या कार्रवाई की जाएगी।’

Trending news