Manish Sisodia: 'जल्द ही बाहर आप सभी से मिलूंगा', मनीष सिसोदिया ने तिहाड़ जेल से लिखी चिठ्ठी
Advertisement
trendingNow12190156

Manish Sisodia: 'जल्द ही बाहर आप सभी से मिलूंगा', मनीष सिसोदिया ने तिहाड़ जेल से लिखी चिठ्ठी

Delhi News: आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता मनीष सिसोदिया ने अपने विधानसभा क्षेत्र के लोगों को तिहाड़ (Tihar) जेल से एक पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने अपनी स्थिति की तुलना स्वतंत्रता सेनानियों के खिलाफ अंग्रेजों द्वारा किए गए अत्याचारों से की है. 

Manish Sisodia: 'जल्द ही बाहर आप सभी से मिलूंगा', मनीष सिसोदिया ने तिहाड़ जेल से लिखी चिठ्ठी

Manish Sisodia letter: आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता मनीष सिसोदिया ने अपने विधानसभा क्षेत्र के लोगों को तिहाड़ (Tihar) जेल से एक पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने अपनी स्थिति की तुलना स्वतंत्रता सेनानियों के खिलाफ अंग्रेजों द्वारा किए गए अत्याचारों से की है और प्रदेश के शिक्षा विभाग के लिए अपनी प्रतिबद्धता जतायी है. दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले में गिरफ्तार किए गए दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री सिसोदिया ने यह उम्मीद भी जतायी कि वह जल्द ही जेल से बाहर आएंगे. उन्होंने कहा, 'जल्द ही आपसे बाहर मिलूंगा. अंग्रेज शासकों को भी सत्ता का अहंकार था और उन्होंने लोगों को झूठे मामलों में जेल भेजा था.'

गांधी और मंडेला से मिलती है ताकत

गौरतलब है कि 26 फरवरी को सीबीआई ने गिरफ्तार किया था. वरिष्ठ नेता और पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत हाल ही में 6 अप्रैल तक बढ़ा दी गई थी. अब सिसोदिया ने जेल से लिखे पत्र में बताया है कि महात्मा गांधी और नेल्सन मंडेला उनकी प्रेरणा हैं, जिन्होंने कई साल जेल में बिताए. सिसोदिया की जमानत पर शनिवार को दिल्ली की एक अदालत में सुनवायी होनी है. पूर्वी दिल्ली में अपने विधानसभा क्षेत्र पटपड़गंज के लोगों को लिखे पत्र में, सिसोदिया ने कहा कि अच्छी शिक्षा और विद्यालयों के लिए उसी तरह संघर्ष चल रहा है, जैसे लोगों ने देश की आजादी के लिए संघर्ष किया था.

'शिक्षा क्रांति जिंदाबाद, आप सभी को प्यार'

सिसोदिया ने कहा कि जेल में रहने के दौरान अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों के प्रति उनका प्यार बढ़ गया है और वे उनकी ताकत हैं. गिरफ्तारी से पहले केजरीवाल सरकार में शिक्षा मंत्री रह चुके सिसोदिया ने पत्र में कहा, 'शिक्षा क्रांति जिंदाबाद. आप सभी को प्यार.'

उन्होंने कहा कि अंग्रेज शासकों की तानाशाही के बावजूद आजादी का सपना साकार हुआ. सिसोदिया ने कहा कि इसी तरह, हर बच्चे को एक दिन अच्छी शिक्षा मिलेगी. उन्होंने कहा कि विकसित देश के लिए अच्छी शिक्षा जरूरी है.

दिल्ली शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में सीएम अरविंद केजरीवाल, पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया. AAP नेता संजय सिंह और बीआरएस नेता के कविता जेल में बंद थे. संजय सिंह को हाल ही में सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिली है. बेल पर तिहाड़ जेल से आने के बाद संजय सिंह ने केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल और मनीष सिसोदिया की पत्नी से मुलाकात की थी.

Trending news