सुकमा हमले पर पीएम मोदी ने कहा- शहीदों का बलिदान बेकार नहीं जाएगा
Advertisement

सुकमा हमले पर पीएम मोदी ने कहा- शहीदों का बलिदान बेकार नहीं जाएगा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ के सुकमा में सीआरपीएफ जवानों पर सोमवार को हुए नक्सली हमले की निंदा की. पीएम ने कहा कि शहीदों का बलिदान बेकार नहीं जाएगा. नक्सलियों ने कायरता दिखाई है. 

पीएम ने कहा कि नक्सलियों ने कायरता दिखाई.                             फाइल फोटो

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ के सुकमा में सीआरपीएफ जवानों पर सोमवार को हुए नक्सली हमले की निंदा की. पीएम ने कहा कि शहीदों का बलिदान बेकार नहीं जाएगा. नक्सलियों ने कायरता दिखाई है. 

पीएम ने कहा, 'हमें अपने जवानों की बहादुरी पर गर्व है. शहीदों का बलिदान बेकार नहीं जाएगा. नक्सलियों ने कायरता दिखाई है.' पीएम ने कहा कि सुकमा में हालात पर सरकार की नजर है. पीएम ने शहीद जवानों के परिजनों के प्रति संवेदना जतायी.

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ के सुकमा में सोमवार को करीब 300 नक्सलियों ने घात लगाकर सीआरपीएफ के जवानों पर हमला किया. इस हमले में 26 जवानों की मौत हो गई जबकि छह घायल हुए है. छह जवान अभी लापता बताए जा रहे हैं. 23 जवानों के पार्थिव शरीर को बेस कैंप लाया जा चुका है. पिछले महीने ग्यारह मार्च को नक्सलियों ने सीआरपीएफ जवानों पर हमला किया था जिसमें 12 जवान शहीद हुए.

नक्सली मुठभेड़ की जगह से जवानों से 50 हथियार लूटकर भी ले गए. 

और पढ़ें : सुकमा हमले पर राजनाथ ने कहा-नक्सली हमला चुनौती की तरह स्वीकार है

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने छत्तीसगढ़ के सुकमा में सोमवार को सीआरपीएफ पर हुए नक्सली हमले की निंदा की. राजनाथ ने कहा कि सुकमा में हुआ नक्सली हमला सरकार के लिए चनौती है. उन्होंने कहा कि यह घटना बहुत बड़ी और दुखद है. 

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी सुकमा नक्सली हमले की निंदा की है. राहुल ने कहा कि वह जवानों की बहादुरी एवं बलिदान का सम्मान करते हैं. 

और पढ़ें : छत्तीसगढ़ में CRPF पर बड़ा हमला; 26 जवान शहीद, हमलावरों में 70% महिला नक्सली

Trending news