राहुल गांधी को मिल गया नया घर! जानें किसके किरायेदार बनेंगे और क्या होगा उनका नया पता
Advertisement
trendingNow11776808

राहुल गांधी को मिल गया नया घर! जानें किसके किरायेदार बनेंगे और क्या होगा उनका नया पता

वायनाड के पूर्व सांसद राहुल गांधी फिलहाल अपने घर को उसी इलाके में दूसरी इमारत में स्थानांतरित करने की प्रक्रिया में हैं. हालांकि, अभी इसे लेकर अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है और सिक्योर्टी जांच और मंजूरी के बाद ही शिफ्ट हो सकेंगे, क्योंकि राहुल गांधी को जेड-प्लस सुरक्षा दी गई है.

राहुल गांधी को मिल गया नया घर! जानें किसके किरायेदार बनेंगे और क्या होगा उनका नया पता

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को नया घर मिल गया है. सूत्रों के मुताबिक, राहुल गांधी अब उसी घर में रहेंगे जिसमें दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित रहा करती थीं. यानी राहुल गांधी का नया पता दक्षिण दिल्ली में स्थित  बी2 निजामुद्दीन पूर्व (B2 Nizamuddin East) होगा. वर्तमान में इस घर में कांग्रेस सांसद और शीला दीक्षित के बेटे संदीप दीक्षित रह रहे हैं.

नेता के करीबी सूत्रों के मुताबिक, वायनाड के पूर्व सांसद राहुल गांधी फिलहाल अपने घर को उसी इलाके में दूसरी इमारत में स्थानांतरित करने की प्रक्रिया में हैं. हालांकि, अभी इसे लेकर अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है और सिक्योर्टी जांच और मंजूरी के बाद ही शिफ्ट हो सकेंगे, क्योंकि राहुल गांधी को जेड-प्लस सुरक्षा दी गई है.

गुजरात की एक अदालत द्वारा आपराधिक मानहानि मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद उन्हें लोकसभा सदस्यता से अयोग्य घोषित कर दिया गया था, इसके बाद राहुल गांधी ने अप्रैल में अपना घर खाली कर दिया था. गौरतलब है कि राहुल फिलहाल अपनी मां सोनिया गांधी के साथ 10 जनपथ पर रह रहे हैं.

सूत्रों ने यह भी कहा कि सुरक्षा एजेंसियों से अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) मिलने के बाद, राहुल गांधी संदीप दीक्षित के किरायेदार होंगे. वह हुमायूं के मकबरे के पीछे स्थित 1,500 वर्ग फुट के फ्लैट के किराए के समझौते पर हस्ताक्षर करेंगे.

राहुल गांधी द्वारा अपना घर खाली किए जाने के बाद, देश भर में लोगों ने 'मेरा घर राहुल गांधी का घर' नाम का अभियान चलाया. इस दौरान लोगों ने कहा कि राहुल गांधी ने उनसे जुड़ी समस्याओं को उठाया है इसलिए वो अपने घरों के दरवाजे राहुल गांधी के लिए खोल रहे हैं.

लोगों ने इस अभियान के पोस्टर लगाए और सोशल मीडिया पर भी ये अभियान ट्रेंड करने लगा था. इसके बाद पार्टी के बड़े से लेकर छोटे नेता और कार्यकर्ताओं तक ने उन्हें अपना घर देने का ऑफर दिया था. हालांकि, अब राहुल गांधी के अपने नए घर में शिफ्ट होने के बाद उनका पता बदल जाएगा.

Trending news