बाड़मेर: बच्चों की जटिल बीमारियों के इलाज के लिए DEIC यूनिट का शिलान्यास
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1863233

बाड़मेर: बच्चों की जटिल बीमारियों के इलाज के लिए DEIC यूनिट का शिलान्यास

बाड़मेर न्यूज: बच्चों की जटिल बीमारियों के इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज जिला अस्पताल में DEIC यूनिट का शिलान्यास हुआ. विधायक मेवाराम जैन ने मेडिकल कॉलेज जिला अस्पताल का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया.

बाड़मेर: बच्चों की जटिल बीमारियों के इलाज के लिए DEIC यूनिट का शिलान्यास

बाड़मेर: बाड़मेर जिले को स्वास्थ्य के क्षेत्र में आज बड़ी सौगात मिली है. जहां पर मेडिकल कॉलेज जिला अस्पताल में बच्चों की गंभीर बीमारी के इलाज के लिए एक करोड़ 10 लाख की लागत से बनने वाले DEIC यूनिट का बाड़मेर विधायक व राजस्थान को सेवा आयोग अध्यक्ष मेंवाराम जैन ने शिलान्यास किया है. इस दौरान विधायक मेवाराम जैन ने 30 लाख रुपए की लागत से आई बायोकेमिस्ट एनालाइजर मशीनों का भी लोकार्पण किया.

जिला अस्पताल का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा

इस दौरान विधायक मेवाराम जैन ने मेडिकल कॉलेज जिला अस्पताल का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया और अस्पताल प्रशासन को मरीजों को बेहतर इलाज उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए.

मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल डॉ बीएल मंसूरिया ने डिस्ट्रिक्ट अर्ली इंटरवेंशन सेंटर तैयार होने के बाद जीरो से लेकर 18 वर्ष के बच्चों होने वाली सभी अनुवांशिक व अन्य हार्मोंस विटामिन की कमी सहित विभिन्न गंभीर बीमारियों का इलाज तत्काल प्रभाव से मिल पाएगा. बच्चों में जन्म से विकलांगता,बहरापन व जन्म से दिखाई नहीं देने वाले बच्चों का सर्वे करवा कर 5 से 6 प्रकार की सुविधा इसी सेंटर में मिलेगी. साथ ही 30 लाख की ऑटोमेटिक बायोकेमिस्ट एनालाइजर मशीनों से लिवर किडनी विभिन्न प्रकार की जांचें होगी.

बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन ने बताया कि बाड़मेर जिले में बच्चों में होने वाली गंभीर बीमारियों के इलाज के लिए डिस्ट्रिक्ट अर्ली इंटरवेंशन सेंटर की बहुत आवश्यकता थी. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक करोड़ 10 लख रुपए का बजट स्वीकृत किया है और इस यूनिट का आज शिलान्यास किया गया है और बहुत ही जल्द यह यूनिट बनकर तैयार होगी. उसके बाद में बच्चों में होने वाली जटिल बीमारियों का बाड़मेर जिला मुख्यालय पर इलाज मिलेगा.

ये भी पढ़ें-

तांबे का पानी पीते समय ना करें ये गलती, बन जाएगा जहर

साइटिका और नसों के दर्द से मिलेगा गारंटी छुटकारा!ये है फ्री इलाज

Rajasthan Weather Update: बंगाल की खाड़ी में बना सिस्टम,इन जिलों में तेज बारिश

1 चम्मच अश्वगंधा के साथ इस चीज का करें सेवन, बढ़ेगी सेक्स पावर

Trending news