अब भी तल्ख हैं शिवसेना के सुर, अमित शाह-उद्धव ठाकरे की मीटिंग रही बेनतीजा?
Advertisement

अब भी तल्ख हैं शिवसेना के सुर, अमित शाह-उद्धव ठाकरे की मीटिंग रही बेनतीजा?

संजय राउत ने कहा, 'मैं नहीं जानता अमित शाह का एजेंडा क्या है, लेकिन यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि शिवसेना प्रस्ताव पास कर चुकी है कि वह अकेले ही चुनाव लड़ेगी. इस प्रस्ताव में काई बदलाव नहीं किया जाएगा.'

शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत.

मुंबई: एनडीए के घटक दलों बीजेपी और शिवसेना के बीच तल्खी कम होती नहीं दिख रही है. बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के घर मातोश्री पर उनसे दो घंटे तक बातचीत की, लेकिन इसके बाद भी रिश्ते सुधरते नहीं दिख रहे हैं. इस मैराथन मुलाकात के अगले ही दिन शिवसेना के राज्यसभा सांसद और प्रवक्ता संजय राउत ने फिर से अकेले चुनाव लड़ने की बात दोहरा दी है. 

  1. अमित शाह ने उद्धव ठाकरे से की मुलाकात
  2. दोनों दलों ने मुलाकात पर नहीं दिया कोई बयान
  3. संजय राउत ने शिवसेना के अकेले चुनाव लड़ने की बात दोहराया

संजय राउत ने कहा, 'मैं नहीं जानता अमित शाह का एजेंडा क्या है, लेकिन यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि शिवसेना प्रस्ताव पास कर चुकी है कि वह अकेले ही चुनाव लड़ेगी. इस प्रस्ताव में काई बदलाव नहीं किया जाएगा.'

पालघर की रैली में रुख स्पष्ट करेंगे अमित शाह
शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से मुलाकात के बाद अमित शाह ने पत्रकारों से कुछ भी कहने से मना कर दिया है. हालांकि उन्होंने गुरुवार को पालघर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में बीजेपी को मिली जीत पर वहां की जनता को धन्यवाद कहने के लिए एक जनसभा को संबोधित करेंगे. इस जनसभा में अमित शाह के भाषण से स्पष्ट हो जाएगा कि क्या वे उद्धव ठाकरे को मनाने में सफल हुए हैं या नहीं.

ये भी पढ़ें: बंद कमरे में 100 मिनट चली शाह और ठाकरे की मुलाकात, बाहर इंतजार करते रहे फडणवीस

अमित शाह ने उद्धव ठाकरे से मुलाकात की
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार शाम शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से उनके आवास ‘मातोश्री’ में मुलाकात की. इस बैठक को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि दोनों गठबंधन सहयोगी दलों के संबंधों में पिछले कुछ समय से खटास आयी है. बैठक में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस और उद्धव के बेटे आदित्य ठाकरे भी मौजूद थे. यह बैठक करीब दो घंटे चली.

ये भी पढ़ें: विपक्षी एकता ने BJP के जूनियर पार्टनरों को भी दे दी 'जुबान'

बैठक में क्या चर्चाएं हुईं, इस बारे में दोनों तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है लेकिन बीजेपी सूत्रों ने दावा किया कि बातचीत ‘‘ सकारात्मक ’’ रही और इससे दोनों पक्षों के बीच तनाव कम करने में मदद मिलेगी.

ठाकरे से मिलने के बाद, बीजेपी अध्यक्ष शाह ने रात में राज्य की राजनीतिक स्थित का जायजा लेने के लिए महाराष्ट्र बीजेपी की प्रदेश कार्यकारिणी से मुलाकात की. राज्य सरकार के अतिथि गृह में देर रात हुई बैठक में फड़णवीस और प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष रावसाहेब दानवे सहित अन्य उपस्थित थे.

बीजेपी ने इससे पहले कहा था कि यह बैठक अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले उसके ‘ सम्पर्क फॉर समर्थन ’ अभियान को लेकर थी जिसका नेतृत्व शाह कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र: पालघर लोकसभा उपचुनाव में हारने के बाद भी शिवसेना को हुआ फायदा

गठबंधन सहयोगी दोनों पार्टियों ने पालघर लोकसभा सीट के लिए गत 28 मई को हुआ उपचुनाव अलग-अलग लड़ा था और प्रचार के दौरान दोनों ने एकदूसरे पर जमकर हमले किये थे. शिवसेना विशेष तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से खिन्न है और उसने लगातार उन पर हमले किये हैं.

पालघर उपचुनाव में बीजेपी से हार का सामना करने के बाद शिवसेना ने सहयोगी पार्टी को ‘सबसे बड़ा राजनीतिक शत्रु’ करार दिया था. शिवसेना ने शाह और ठाकरे के बीच लंबी अवधि के बाद बैठक की ‘जरूरत’ पर सवाल उठाया था. शिवसेना पहले ही घोषणा कर चुकी है कि 2019 वह अकेले ही चुनाव लड़ेगी.

Trending news