MP News: CM शिवराज ने धोए आदिवासी के पैर, तिलक लगाकर किया सम्मान; अमानवीय हरकत पर जताया अफसोस
Advertisement
trendingNow11768036

MP News: CM शिवराज ने धोए आदिवासी के पैर, तिलक लगाकर किया सम्मान; अमानवीय हरकत पर जताया अफसोस

Sidhi Case: एमपी के सीधी (Sidhi) में जिस आदिवासी के साथ अमानवीय हरकत की गई थी उससे शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने आज मुलाकात की. सीएम शिवराज ने उस शख्स के पैर धोकर सम्मान किया.

MP News: CM शिवराज ने धोए आदिवासी के पैर, तिलक लगाकर किया सम्मान; अमानवीय हरकत पर जताया अफसोस

MP News: मध्य प्रदेश (MP) की राजधानी भोपाल (Bhopal) में सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने आज उस आदिवासी के साथ मुलाकात की जिसके साथ सीधी (Sidhi) में अमानवीय हरकत की गई थी. CM शिवराज ने उस शख्स के पैर भी धोए. माला पहनाई और अंग वस्त्र देकर सम्मान किया. CM शिवराज ने मुख्यमंत्री आवास पर बुलाकर आदिवासी से मुलाकात की और उनके पैर धोए. इसके बाद शिवराज ने उनके माथे पर तिलक भी लगाया. बता दें कि सीधी में मानवता को शर्मसार करने वाली वारदात को अंजाम दिया गया था. आरोपी ने आदिवासी शख्स के ऊपर यूरिन कर दिया था.

आरोपी के घर पर बुलडोजर का एक्शन

शिवराज सरकार और बीजेपी की तरफ से किए गए ऐलान का असर भी दिखा और बुधवार को आरोपी प्रवेश शुक्ला के घर पर बुलडोजर का एक्शन भी देखने को मिला. इसके लिए प्रशासनिक अमला भारी पुलिस बल के साथ आरोपी के घर पहुंचा और कुछ देर बाद प्रवेश शुक्ला के घर पर बुलडोजर चलने लगा. प्रशासन की मानें तो घर के उस हिस्से को गिराया गया जो गैरकानूनी ढंग से अतिक्रमण करके बनाया गया था.

क्यों तोड़ा गया आरोपी का घर?

सीधी के एसडीएम आरपी त्रिपाठी ने कहा कि इनका पुराना रिकॉर्ड आपराधिक पृष्ठभूमि का है और इनका जो रमाकांत शुक्ला जी का मकान है वो विधि विपरीत बना है. इनका रिकॉर्ड खंगाला गया और उसमें पाया गया कि विधि विपरीत बना है. इसलिए इनका जो हिस्सा है वो गिराया गया है. हालांकि बुलडोजर की कार्रवाई के दौरान प्रवेश शुक्ला के घर वालों ने विरोध भी जताया. लेकिन सरकार के सख्त निर्देशों के कारण उनकी एक नहीं सुनी गई और मकान का वो हिस्सा बुलडोजर के जरिए जमींदोज कर दिया गया जो अवैध तरीके से बनाया गया था.

सीएम शिवराज ने दिया ये बयान

घटना की जानकारी मिलने के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि मानवता को उसने कलंकित किया है. घोर अमानवीय कृत्य किया है. ऐसा अपराध जिसमें कठोरतम सजा, कठोरतम शब्द भी कम पड़ता है, लेकिन मैंने निर्देश दिए हैं कठोरतम सजा दी जाए, कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए. ऐसी कार्रवाई जो उदाहरण बने, हम उसको किसी भी कीमत पर छोड़ेंगे नहीं.

बता दें कि सीधी में शर्मसार करने वाली वारदात को अंजाम देने वाला आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ चुका है. दरअसल, प्रवेश शुक्ला नाम का ये शख्स एक वीडियो में आदिवासी शख्स पर यूरिन करते हुए दिखा था. जिसके बाद मध्य प्रदेश की सियासत में हंगामा मच गया था. आरोप है कि आरोपी ने नशे की हालत में एक आदिवासी युवक के ऊपर यूरिन किया था. किसी ने करीब 9 दिन पहले की इस घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया था.

जरूरी खबरें

आज से फिर पलटेगा मौसम, कई राज्यों में तेज बरसात का अलर्ट; दिल्ली में ऐसा रहेगा हाल
केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ केजरीवाल को मिला एक्सपर्ट्स का साथ, जानें विवाद की ABCD

Trending news