हिमाचल प्रदेश : PM मोदी की रैली में जा रहे 35 छात्र बस पलटने से हुए घायल
Advertisement
trendingNow1483183

हिमाचल प्रदेश : PM मोदी की रैली में जा रहे 35 छात्र बस पलटने से हुए घायल

सभी छात्र बस से बीजेपी सरकार का एक साल पूरा होने पर धर्मशाला में आयोजित प्रधानमंत्री मोदी की "जन आभार" रैली में जा रहे थे.

कांगड़ा में हुआ बस हादसा. फोटो ANI

शिमला : हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले के जवाली उप-मंडल में गुरुवार सुबह बस पलटने से करीब 35 छात्र घायल हो गए. कंप्यूटर प्रशिक्षण केंद्र के ये छात्र गुरुवार को धर्मशाला में आयोजित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली में शामिल होने जा रहे थे. जिले के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

ये सभी छात्र निजी बस में सवार होकर हिमाचल प्रदेश की बीजेपी सरकार का एक साल पूरा होने के मौके पर धर्मशाला के पुलिस ग्राउंड में आयोजित प्रधानमंत्री मोदी की "जन आभार" रैली में जा रहे थे. अधिकारी ने कहा कि घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पांच छात्रों की हालत गंभीर बताई जाती है.

fallback
रैली में पीएम ने संबोधन दिया. फोटो ANI

वहीं इस जन आभार रैली में पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विभिन्न सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों से बातचीत की. इस दौरान प्रधानमंत्री ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि हिमाचल आकर मुझे ऐसा लगता है कि मैं अपने घर आया हूं. हिमाचल में जिनके साथ हमने काम किया है वे आज पहली पंक्ति के नेता हैं. हिमाचल में संगठन के लिए बहुत काम किया है. उन्‍होंने कहा कि जिन लोगों को लूटने की आदत थी, उनको आज देश के चौकीदार से डर लगने लग रहा है और वो उसे गालियां देने में लगे हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश की अनदेखी की है. जब दिल्‍ली में डराने वाली सरकार थी तो हिमाचल को 21 हजार करोड़ रुपये मिलते थे. अब केंद्र सरकार 72 हजार करोड़ रुपये दे रही है. पीएम मोदी ने कहा कि लोगों की आंखों में धूल झोंकना कांग्रेस की आदत है. पीएम मोदी ने कहा कि एक समय में कांग्रेस वन रैंक वन पेंशन के नाम पर देश के जवानों को मूर्ख बनाने का काम करती थी. वही काम आज कांग्रेस देश के किसानों के साथ कर रही है, पहले कांग्रेस ने जवानों से झूठ बोला और अब किसानों से बोल रही है.

उन्‍होंने कहा कि देश के पूर्व सैनिक पिछले 40 साल से वन रैंक, वन पेंशन की मांग कर रहे थे. पिछली सरकार ने उनके लिए सिर्फ 500 करोड़ रुपये आवंटित किए. लेकिन जब हम सत्‍ता में आए तो हमने वन रैंक वन पेंशन को क्रियांवित किया. 

Trending news