तेलंगाना के CM चंद्रशेखर राव ने दिए समय पूर्व चुनाव के संकेत, कहा- विपक्ष तैयार रहे
Advertisement
trendingNow1412505

तेलंगाना के CM चंद्रशेखर राव ने दिए समय पूर्व चुनाव के संकेत, कहा- विपक्ष तैयार रहे

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने रविवार को कहा कि वह समय पूर्व चुनाव के लिए तैयार हैं और उन्होंने विपक्ष को भी इसके लिए तैयार रहने की चुनौती दी. 

केसीआर ने 15 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी.(फाइल फोटो)

हैदराबाद: तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने रविवार को कहा कि वह समय पूर्व चुनाव के लिए तैयार हैं और उन्होंने विपक्ष को भी इसके लिए तैयार रहने की चुनौती दी. तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के प्रमुख ने कहा कि चुनाव समय से पहले कराए जा सकते हैं. राव ने 15 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी. राव ने कहा कि उनकी पार्टी के नेता और जनता भी समय पूर्व चुनाव के लिए तैयार हैं. उन्होंने विश्वास जताया कि टीआरएस 119 सदस्यीय विधानसभा में 100 से अधिक सीटें जीतेगी. 

तेलंगाना विधासभा के चुनाव अगले साल अप्रैल-मई में लोकसभा चुनाव के दौरान होने हैं
तेलंगाना विधासभा के चुनाव अगले साल अप्रैल-मई में लोकसभा चुनाव के दौरान होने हैं, लेकिन टीआरएस प्रमुख की प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद से खबरें आर रही हैं कि चुनाव पहले ही कराए जा सकते हैं. समझा जाता है कि मोदी ने संकेत दिया है कि लोकसभा और राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना विधानसभाओं के चुनाव एकसाथ नवंबर-दिसंबर में कराए जा सकते हैं. केसीआर के नाम से मशहूर राव ने पिछले कुछ दिनों के दौरान टीआरएस नेताओं के साथ बैठकें कर संभावित समय पूर्व चुनाव पर चर्चा की है और पार्टी की तैयारी की समीक्षा की है.

केसीआर ने कहा कि सभी सर्वेक्षण दिखा रहे हैं कि टीआरएस अगला चुनाव जीतेगी
केसीआर ने रविवार को पूर्व मंत्री दनम नागेंद्र को औपचारिक रूप से टीआरएस में शामिल कर लिया. नागेंद्र ने दो दिनों पूर्व कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था और वह अपने समर्थकों सहित टीआरएस में शामिल हो गए. इस मौके पर केसीआर ने कहा कि सभी सर्वेक्षण दिखा रहे हैं कि टीआरएस अगला चुनाव जीतेगी, क्योंकि पार्टी स्वर्णिम तेलंगाना का लक्ष्य हासिल करने के लिए मेहनत कर रही है. 

उन्होंने सरकार की आलोचना करने के लिए विपक्षी पार्टियों की निंदा की. उन्होंने आरोप लगाया कि विपक्षी पार्टियां टीआरएस सरकार द्वारा पिछले चार सालों के दौरान शुरू की गई कल्याणकारी और विकास योजनाओं को पचा नहीं पा रही हैं. उन्होंने समय पूर्व चुनाव का सामना करने की विपक्षी पार्टियों को चुनौती दी. 

इनपुट आईएएनएस से भी 

Trending news