हिमाचल में नरम रहा मानसून का रुख, मनाली सबसे ठंडी जगह
Advertisement

हिमाचल में नरम रहा मानसून का रुख, मनाली सबसे ठंडी जगह

मानसून की बारिश के चलते हिमाचल में 88 लोगों ने जान गंवा दी. वहीं सरकार को 243 करोड़ से भी अधिक की चपत लगी है. बता दें मंडी में बारिश के चलते 16 लोगों की मौत हो गई. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली/शिमलाः जुलाई में कोहराम मचाने के बाद अब जाकर हिमाचल में मानसून में थोड़ी नरमी आई है. पिछले 24 घंटों में हिमाचल के दक्षिण-पश्चिम में मानसून बहुत कम सक्रिय रहा और गिने चुने इलाकों में ही पिछले 24 घंटों में बारिश हुयी है. मौसम विभाग ने आज बताया कि चैल में सबसे अधिक 23 मिलीमीटर बारिश हुयी. इसके बाद सलुनी में 10.4 मिलीमीटर, शिमला में 3.7 मिलीमीटर, पालमपुर में तीन मिलीमीटर और चंबा में एक मिलीमीटर बारिश हुयी है.

PICS & VIDEO: शिमला में साल की पहली बर्फबारी, ठंड इतनी की पाइपों में जम गया पानी

24 घंटों में तापमान में नहीं आया अंतर
इस दौरान राज्य में मनाली सबसे ठंडा स्थान बना हुआ है. यहां का न्यूनतम तापमान 12.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. ऊना राज्य में सबसे गर्म स्थान रहा और यहां का अधिकतम तापमान 33.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. हालांकि पिछले 24 घंटों में न्यूनतम और अधिकतम तापमान में कोई खास अंतर नहीं आया है. मौसम विभाग के मुताबिक 5 अगस्त तक राज्य में बारिश की संभावनाएं न के बराबर हैं, लेकिन मौसम कभी भी पलटी मार सकता है.

देखिए मनाली में घूमने गए पर्यटक जोड़े की गुंडागर्दी...

कुछ समय पहले तक मानसून की मार झेल रहा था हिमाचल
- बता दें कुछ समय पहले तक हिमाचल मानसून की मार झेल रहा था. मानसून की बारिश के चलते हिमाचल में 88 लोगों ने जान गंवा दी. वहीं सरकार को 243 करोड़ से भी अधिक की चपत लगी है. बता दें मंडी में बारिश के चलते 16 लोगों की मौत हो गई.
वहीं ऊना में 11 और शिमला में 12 लोगों की जान चली गई. इसके अलावा चंबा में 10, हमीरपुर में 9, कांगड़ा में 9 और कुल्लू में 5 लोगों की जान चली गई. इस दौरान कई मवेशियों की भी जान जा चुकी है. बारिश के चलते प्रदेश में सबसे ज्यादा नुकसान कांगड़ा में हुआ है. जहां 12 से ज्यादा मकान बारिश के कारण गिर गए. (इनपुटः भाषा से भी)

Trending news