Krishna Janmashtami 2023: 30 साल बाद जन्माष्टमी पर बन रहा दुर्लभ संयोग, इन तीन राशियों के बदल जाएंगे दिन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1858326

Krishna Janmashtami 2023: 30 साल बाद जन्माष्टमी पर बन रहा दुर्लभ संयोग, इन तीन राशियों के बदल जाएंगे दिन

Krishna Janmashtami 2023: श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के दिन बनने वाले ग्रह नक्षत्रों की स्थिति का शुभ प्रभाव कई राशियों के जातकों पर पड़ेगा... जानें किन राशियों पर कान्हा की खास कृपा बरसेगी...

प्रतीकात्मक फोटो

Krishna Janmashtami 2023: श्रीकृष्ण जन्माष्टमी हिन्दुओं का प्रमुख त्योहारों में से एक है. पूरे देश में इसे कहीं झांकी तो कहीं मटकी फोड़ लीला के साथ मनाया जाता है. इसे भगवान कृष्ण के जन्मदिन के रूप में मनाते हैं. इस दिन लोग पूरा दिन व्रत रखते हैं और रात 12 बजे भगवान का अभिषेक कर उन्हें भोग लगाते हैं और आरती करते हैं. हिंदी पौराणिक कथाओं के अनुसार भगवान कृष्ण विष्णु जी का आठवां स्वरूप थे. इस जन्माष्टमी ग्रह-नक्षत्रों का दुर्लभ संयोग बन रहा है. 

कृष्ण जन्माष्टमी पर कान्हा को करना है खुश, तो भूलकर भी न करें ये गलतियां, फल नहीं देगी पूजा

तीस साल बाद इस साल जन्माष्टमी के दिन शनि ग्रह स्वराशि कुंभ में रहेंगे.  इसके अलावा जन्माष्टमी के दिन सर्वार्थ सिद्धि योग बन रहा है, ऐसी स्थिति में चंद्रमा वृषभ राशि में रहेगा.भगवान कृष्ण के जन्म का नक्षत्र रोहिणी नक्षत्र रहेगा. इसलिए पंचाग के मुताबिक जन्माष्टमी पर कुछ राशियों की किस्मत चमकने वाली है. आइए जानते हैं कि वो कौन सी खुशनसीब राशियां है जिन पर कान्हा जी की कृपा बरसेगी. 

वृषभ राशि: वृषभ राशि के लोगों के लिए जन्माष्टमी  काफी अच्छी रहेगी. इनके अच्छे दिन आएंगे. इन जातकों को धन लाभ मिलने की संभावना दिखाई दे रही है. आपके अटके हुए काम पूरे होंगे.  किसी बड़े काम में सफलता मिलेगी.  नौकरी की बात करें तो आपको प्रमोशन मिल सकता है.  बिजनेस भी अच्छा रहेगा.

Krishna Janmashtami 2023: कारागार में बनी पोशाक पहनेंगे कन्हैया, जन्माष्टमी पर बांके बिहारी को निहारते रह जाएंगे 

Happy Janmashtmi Prasad: जन्माष्टमी पर श्री कृष्ण को लगाएं धनिया पंजीरी और पंचामृत का भोग, घर बैठे मिनटों में करें तैयार

सिंह राशि: सिंह राशि के जातकों के लिए जन्माष्टमी का पर्व बढ़िया रहेगा.  कान्हा जी की कृपा इन जातकों पर बरसने वाली है. काम काज बढ़ेगा, लाभ होगा.  जीवनसाथी से जो मनमुटाव चल रहा था वो भी दूर होगा. परिवार में सुख शांति बनी रहेगी. आज के दिन आप कोई बड़ा निर्णय ले सकते हैं जो आपके लिए लाभकारी साबित हो सकता है. कुल मिलाकर जन्माष्टमी  आपके लिए बढ़िया है.

krishna Janmashtami 2023: कान्हा का भोग लगाते समय आप तो नहीं करते ये गलतियां, जान लेंगे नियम तभी मिलेगा पूजा का दोगुना फल

मकर राशि : इन जातकों के लिए जन्माष्टमी का त्योहार खुशियों भरा रहेगा.  इस दिन इन लोगों को भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. आपको धनलाभ हो सकता है.  काफी समय से अटक हुआ धन आपको जन्माष्टमी के दिन वापस मिल सकता है. शाम को कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है.

Happy Janmashtmi Prasad: जन्माष्टमी पर श्री कृष्ण को लगाएं धनिया पंजीरी और पंचामृत का भोग, घर बैठे मिनटों में करें तैयार

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है. सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा. 

Janmashtami Decoration Ideas: जन्माष्टमी पर कैसे सजाएं भगवान कृष्ण का झूला, देखें कान्हा का पालना सजाने के Tips

Janmashtami 2023: जन्माष्टमी के दिन करें इन चमत्कारिक मंत्रों का जाप, कान्हा लगाएंगे बेड़ा पार

Trending news