कर्नाटक : राहुल गांधी ने चर्च में की प्रार्थना, मंदिर में टेका मत्था और दरगाह पर चढ़ाई चादर
Advertisement
trendingNow1382023

कर्नाटक : राहुल गांधी ने चर्च में की प्रार्थना, मंदिर में टेका मत्था और दरगाह पर चढ़ाई चादर

दो दिन के इस दौरे में राहुल गांधी चार जिलों उडुपी, दक्षिण कन्नड़, चिकमंगलूर और हासन जिलों का दौरा कर रहे हैं. राहुल यहां मंदिरों में भी गए और एक चर्च में जाकर प्रार्थना भी की.

कर्नाटक के तीसरे दौरे पर निकले राहुल गांधी ने यहां मंदिर और चर्च में विशेष प्रार्थना की

मंगलुरु​ : कर्नाटक चुनाव के मद्देनजर कर्नाटक के अपने तीसरे दौरे पर निकले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस बार भी मंदिर दर्शन को जारी रखा. दो दिन के इस दौरे में राहुल गांधी चार जिलों उडुपी, दक्षिण कन्नड़, चिकमंगलूर और हासन जिलों का दौरा कर रहे हैं. राहुल यहां मंदिरों में भी गए और एक चर्च में जाकर प्रार्थना भी की. उन्होंने यहां एक दरगाह पर चादर भी चढ़ाई. इस दौरान उन्होंने एक जनसभा में केंद्र सराकर पर खूब हमला भी बोला. 

  1. मंगलवार से राहुल का कर्नाटक का तीसरा दौरा
  2. दो दिन इस दौरे में जारी राहुल ने किए देव दर्शन
  3. उडुपी में जनसभा में राहुल गांधी का केंद्र पर वार

दौरे की शुरूआत मंदिर दर्शन से
मंगलवार को कर्नाटक के तीसरे दौरे की शुरूआत राहुल गांधी ने कर्नाटक के तटीय इलाके उडुपी से की. अपने दौरे की शुरूआत उन्होंने नारायण गुरु मंदिर में दर्शन करके की. यहां उनके साथ कर्नाटक के सीएम सीद्दारमैया भी मौजूद थे. यहां उन्होंने राजीव गांधी पॉलिटिकल इंस्टीट्यूट का उद्घाटन किया. 

जनसभा में मोदी सरकार पर हमला
इसके बाद उन्होंने एक जनसभा को संबोधित किया. जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत की प्रगति के लिए श्रेय लेकर आम आदमी का अपमान कर रहे हैं. नरेंद्र मोदी जहां भी जाते हैं कहते हैं कि बीते 70 साल में कुछ नहीं हुआ. वह आपके माता-पिता, गरीब किसानों, श्रमिकों, भारत के छोटे व्यापारियों का अपमान कर रहे हैं.

राहुल गांधी जहां भी प्रचार के लिए जाते हैं कांग्रेस हारती है, BJP जीत जाती है: प्रकाश जावडेकर

उन्होंने कहा कि अगर यह देश आज विश्व के अन्य देशों के बराबर खड़ा है तो यह दो साल में नहीं हुआ. यह कई वर्षों में आम जनता के खून पसीने से हुआ है. मोदी को आम जनता का अपमान बंद करना चाहिए. उन्होंने कहा कि कोई अकेला व्यक्ति देश को आगे नहीं ले जा सकता.

राहुल ने कहा कि भाजपा के लोग धर्म की बात करते हैं, लेकिन वे जहां भी जाते हैं, वे एक को दूसरे के खिलाफ खड़ा करके लोगों को बांटते हैं. एक तरफ वे बसवन्ना और नारायण गुरु की प्रशंसा करते हैं, वहीं हर दूसरे दिन वे ऐसी चीजों में लिप्त होते हैं जिनके खिलाफ इन दोनों महान लोगों ने लड़ाई की.

यह भी पढ़ें- BJP के गढ़ में कांग्रेस का 'कार्ड' और राहुल गांधी की 'मंदिर पॉलिटिक्‍स'

fallback

 
चर्च में विशेष प्रार्थना
उडुपी के बाद राहुल गांधी मंगलुरु (मंगलौर) पहुंचे. यहां कुद्रोली में गोकर्णनाथेश्वर मंदिर गए और विशेष पूजा-अर्चना की. इसके बाद वे रोसारियो कैथेड्रल गए और वहां एक विशेष प्रार्थनासभा में हिस्सा लिया. इस दौरान उनके साथ मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे भी थे.

fallback

पहले दौरे में देव दर्शन
बता दें कि राहुल गांधी ने 10 फरवरी को कर्नाटक का पहला दौरा किया था. चार के इस दौरे की शुरूआत उन्होंने कोप्‍पल जिले में प्रसिद्ध हुलिगम्‍मा मंदिर में दर्शन करके की. उसके बाद उनका काफिला गवी सिद्धेश्‍वर मठ के लिए रवाना हुआ. यह मठ बहुसंख्यक लिंगायत समुदाय का है. इसके अलावा वे बसावाकल्‍याण स्थित अनुभवा मंटपा भी गए. बसावाकल्‍याण को 12वीं सदी के समाज सुधारक बासवाना के कारण जाना जाता है. ये मंदिर लिंगायत समुदाय की धार्मिक आस्‍थाओं से जुड़े हैं.

Trending news