Advertisement
trendingPhotos2037029
photoDetails1hindi

Brain Health: ब्रेन को हमेशा हेल्दी रखने के लिए जरूर करें ये 5 काम, स्पीड से चलने लगेगा दिमाग

हमारा ब्रेन हर समय चलता रहता है. अपनी लाइफस्टाइल में कुछ बदलाव की वजह से दिमाग पर काफी असर भी पड़ने लगता है. ब्रेन बूस्टिंग पावर काफी लोगों की बेहद ही कम हो जाती है. अपने ब्रेन को हमेशा हेल्दी रखने के लिए कुछ कामों को करना बेहद ही जरूरी होता है.

कुछ ना कुछ नया सीखना

1/5
कुछ ना कुछ नया सीखना

एक स्ट्रॉन्ग ब्रेन और मेमोरी के लिए अच्छा खान-पान और लाइफस्टाइल में कुछ आदतों को शामिल करना बेहद ही जरूरी होता है. आपको हमेश कुछ ना कुछ नया सीखते रहना चाहिए.

 

भरपूर नींद

2/5
भरपूर नींद

अपने दिमाग को तेज करने के लिए आपको भरपूर नींद बेहद ही जरूरी होता है. अगर आपकी नींद पूरी नहीं होती है तो आपका दिमाग भी कम चलता है.

घूमना

3/5
घूमना

अगर आपको तनाव दूर करना है तो आस-पास की जगह पर घूमना बेहद ही जरूरी है इससे आपका दिमाग भी खुलेगा.

योगा और व्यायाम

4/5
योगा और व्यायाम

आपको नियमित रूप से योगा और व्यायाम करना काफी जरूरी है. इससे आपका दिमाग स्वस्थ रहेगा. दिमाग के साथ-साथ शरीर भी आपका फिट रहेगा.

हरी सब्जियां

5/5
हरी सब्जियां

आपको दिमाग को एक दम हेल्दी रखने के लिए डाइट का बेहतर होना काफी जरूरी है और हरी सब्जियों को भी आपको अपनी डाइट में शमिल करना चाहिए.  

 

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

ट्रेन्डिंग फोटोज़