सैंडी के बावजूद न्यूजर्सी, न्यूयार्क में भारी मतदान
Advertisement
trendingNow135736

सैंडी के बावजूद न्यूजर्सी, न्यूयार्क में भारी मतदान

चक्रवाती तूफान सैंडी से सबसे अधिक प्रभावित अमेरिका के शहर न्यूजर्सी और न्यूयार्क में राष्ट्रपति चुनाव के लिए भारी मतदान हुआ।

वाशिंगटन : चक्रवाती तूफान सैंडी से सबसे अधिक प्रभावित अमेरिका के शहर न्यूजर्सी और न्यूयार्क में राष्ट्रपति चुनाव के लिए भारी मतदान हुआ। दोनों शहरों में तूफान ने भारी तबाही मचाई थी। ज्ञात हो कि राष्ट्रपति बराक ओबामा अपने प्रतिद्वंद्वी रिपब्लिकन उम्मीदवार मिट रोमनी को हराकर दूसरी बाद अमेरिका के राष्ट्रपति बन गए हैं। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार तूफान से बुरी तरह प्रभावित न्यूजर्सी में अधिकारियों ने सैंडी की वजह से विस्थापित लोगों को मंगलवार को मतदान कराने के लिए अतिरिक्त कदम उठाए थे।
राज्य में विस्थापित निवासियों के लिए ईमेल मतदान की समय सीमा बढ़ाकर रात्रि आठ बजे तक कर दी गई थी। ईमेल और फैक्स मतपत्रों को शुक्रवार को वापस करना था। सीबीएस टेलीविजन ने न्यूजर्सी चुनाव इकाई के प्रवक्ता एर्नी लैंडेंटे के हवाले से बताया कि हमनें इस असाधारण स्थिति से निपटने के लिए हर प्रयास किया जो हम कर सकते थे, ताकि सैंडी के कारण विस्थापित लोग वोट डालने से वंचित न रहें। अधिकारियों ने बताया कि राज्य भर में 100 से भी कम मतदान केंद्र ऐसे थे, जहां बिजली नहीं थी, कुछ दिन पहले तक इन केंद्रों की संख्या 800 थी। वहीं न्यूयार्क में 1,40,000 से अधिक विस्थापित लोगों के लिए 60 से ज्यादा मतदान केंद्रों की जगह बदली गई थी। (एजेंसी)

Trending news