इसाक ने संभाली आईसीसी अध्यक्ष की जिम्मेदारी
Advertisement
trendingNow123332

इसाक ने संभाली आईसीसी अध्यक्ष की जिम्मेदारी

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष के रूप में शरद पवार का कार्यकाल आज खत्म हो गया। न्यूजीलैंड के एलेन इसाक ने आईसीसी की सालाना कांफ्रेंस में अगले दो साल के लिए बागडोर संभाल ली है।

कुआलालम्पुर : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष के रूप में शरद पवार का कार्यकाल आज खत्म हो गया। न्यूजीलैंड के एलेन इसाक ने आईसीसी की सालाना कांफ्रेंस में अगले दो साल के लिए बागडोर संभाल ली है।
न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष 60 साल के इसाक आईसीसी के आठवें अध्यक्ष बने। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व विकेट कीपर डेविड रिचर्डसन नए मुख्य कार्यकारी होंगे जो हारून लोर्गट की जगह लेंगे। मौजूदा स्वरूप में यह पद संभालने वाले इसाक आखिरी अध्यक्ष होंगे। उनके 2014 में पद छोड़ने के बाद अध्यक्ष की भूमिका बंट जाएगी। पिछले दो साल से इसाक आईसीसी के उपाध्यक्ष थे। आईसीसी के संविधान में संशोधन के बाद अब हर दो साल के लिए एक चेयरमैन की नियुक्ति होगी जो प्रमुख रहेगा।
इसाक ने कहा, ‘जब मैं पिछले अध्यक्षों को देखता हूं तो मुझे इस पद का महत्व पता चलता है। मुझे इसका इल्म है कि काफी मेहनत करनी होगी ताकि खेल को मौजूदा स्थिति में बनाया रखा जा सके।’ उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि अगले दो साल में चुनौतियां कम कठिन नहीं होंगी। हम भाग्यशाली हैं कि इस अनूठे खेल के अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तीन अलग-अलग प्रारूप हैं।’
इसाक ने कहा, ‘हमें उन सभी को महफूज रखना है और बढ़ाना है। मैं पूरी ईमानदारी और मेहनत से अपनी जिम्मेदारी का निर्वाह करूंगा।’ (एजेंसी)

Trending news