सानिया की भड़ास पर एटा ने किया अपना बचाव
Advertisement
trendingNow123258

सानिया की भड़ास पर एटा ने किया अपना बचाव

अखिल भारतीय टेनिस संघ (एटा) ने आज सानिया मिर्जा द्वारा निकाली गई भड़ास पर अपना बचाव करते हुए कहा कि लंदन ओलंपिक के लिये चयन सिर्फ गुणवत्ता के आधार पर किया गया है और वह सानिया की काबलियत का लोहा मानता है ।

नई दिल्ली : अखिल भारतीय टेनिस संघ (एटा) ने आज सानिया मिर्जा द्वारा निकाली गई भड़ास पर अपना बचाव करते हुए कहा कि लंदन ओलंपिक के लिये चयन सिर्फ गुणवत्ता के आधार पर किया गया है और वह सानिया की काबलियत का लोहा मानता है ।
ओलंपिक के लिये वाइल्ड कार्ड हासिल करने वाली सानिया ने एटा पर गुस्सा उतारते हुए कहा था कि एक असंतुष्ट धुरंधर (लिएंडर पेस) को मनाने के लिये उसका इस्तेमाल ‘चारे’ की तरह किया गया।
एटा ने पेस को आश्वासन दिया था कि यदि वे लंदन ओलंपिक पुरूष युगल में जूनियर खिलाड़ी विष्णु वर्धन के साथ खेलेंगे तो मिश्रित युगल में उनकी जोड़ी सानिया मिर्जा के साथ बनाई जायेगी। महेश भूपति और रोहन बोपन्ना दोनों पेस के साथ खेलने से इनकार कर चुके हैं।
ऐसा करके एटा ने सानिया और भूपति की जोड़ी को तोड़ा जिसने हाल ही में फ्रेंच ओपन जीता है। एटा ने चयन प्रक्रिया को सही ठहराते हुए कहा कि सानिया की जोड़ी पेस के साथ बनाने का फैसला गुणवत्ता के आधार पर किया गया है और इससे सानिया को अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ से वाइल्ड कार्ड लेने में मदद मिली है।
एटा महासचिव भरत ओझा ने एक बयान में कहा,जहां तक टीम चयन का सवाल है तो नामांकन की आखिरी तारीख 21 जून तक चयन समिति ने पाया कि महेश भूपति और रोहन बोपन्ना एटा के तमाम प्रयासों के बावजूद लिएंडर पेस के साथ खेलने को तैयार नहीं हैं। उन्होंने कहा,इसके बाद समिति ने पेस और विष्णु वर्धन की जोड़ी बनाने का फैसला किया । विष्णु वर्धन एशियाई खेलों में रजत पदक विजेता भी है।
ओझा ने कहा, समिति ने यह भी फैसला किया कि सोमदेव देवबर्मन के लिये भी वाइल्ड कार्ड मांगा जायेगा। इसके अलावा सानिया मिर्जा के लिये महिला एकल और युगल दोनों वर्ग में वाइल्ड कार्ड मांगे जायेंगे ताकि वह मिश्रित युगल खेल सके। बयान में कहा गया, समिति ने इसके बाद दुनिया के सातवें नंबर के और भारत के शीर्ष खिलाड़ी लिएंडर पेस की जोड़ी मिश्रित युगल में दुनिया की 12वें नंबर की और भारत की शीर्ष खिलाड़ी सानिया मिर्जा के साथ बनाने का फैसला किया। दोनों की संयुक्त रैंकिंग 19 है और मिश्रित युगल में शीर्ष 12 टीमों में वे नौवें स्थान पर है। एटा ने कहा कि वह सानिया का सम्मान करता है और पेस के साथ भी वह लंदन ओलंपिक में पदक जीत सकती है ।
बयान में कहा गया, एटा अपने खिलाड़ियों का सम्मान करता है और सानिया मिर्जा की काबिलियत से वाकिफ है । वह शानदार खिलाड़ी है। हमारा मानना है कि लिएंडर और सानिया ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं। ओझा ने कहा, हम सभी खिलाड़ियों से एकजुट होकर अपने मतभेद भुलाने की अपील करते हैं। हम अपील करते हैं कि वे सार्वजनिक बयानबाजी करने की बजाय देश के हित में साथ आये और पदक जीतें। (एजेंसी)

Trending news