समझौता-मालेगांव धमाके की मोहन भागवत को थी जानकारी?
Advertisement
trendingNow177861

समझौता-मालेगांव धमाके की मोहन भागवत को थी जानकारी?

समझौता एक्सप्रेस धमाके के मुख्य आरोपी स्वामी असीमानंद ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

fallback

ज़ी मीडिया ब्यूरो
नई दिल्ली: समझौता एक्सप्रेस धमाके के मुख्य आरोपी स्वामी असीमानंद ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत पर गंभीर आरोप लगाए हैं। ‘कैरावन मैगजीन’ को दिये इंटरव्यू में असीमानंद ने दावा किया है कि मुस्लिम इलाकों में जो भी धमाके हुए हैं, उसकी मंजूरी आरएसएस चीफ मोहन भागवत ने दी थी।
मुस्लिम इलाकों में धमाकों को हरी झंडी देने के मामले में असीमानंद ने मोहन भागवत के साथ आरएसएस के वरिष्ठ पदाधिकारी इंद्रेश कुमार का भी नाम लिया है। ‘कैरावन मैगजीन’ के लिए असीमानंद का इंटरव्यू लीना गीता रघुनाथ ने किया है। रघुनाथ ने असीमानंद से चार इंटरव्यू किये और जिसके आधार पर यह दावा किया गया है।
मैगजीन ने इंटरव्यू का ऑडियो भी जारी कर दिया। दूसरी तरफ संघ ने इन आरोपों से इनकार किया है। संघ ने कहा कि जो ऑडियो जारी किया गया है वह फर्जी है। जबकि असीमानंद के वकील जेएस राणा का कहना है कि ‘कैरावन’ में ‘द बिलीवर’ शीर्षक से स्वामी असीमानंद पर लीना गीता रघुनाथ का जो लेख छपा है, सरासर झूठों का पुलिंदा है।
ग़ौरतलब है कि असीमानंद पर साल 2006 से 2008 के बीच समझौता एक्सप्रेस धमाका (फरवरी 2007), हैदराबाद मक्का मस्जिद धमाका (मई 2007), अजमेर दरगाह (अक्टूबर 2007) और मालेगांव में दो धमाके (सितंबर 2006 और सितंबर 2008) के आरोप हैं। इन धमाकों में कुल 119 लोग मारे गए थे। जिस वक़्त मोहन भागवत से असीमानंद की मुलाकात हुई थी उस समय मोहन भागवत आरएसएस में संगठन महासचिव थे।
(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news