छात्र आंदोलन को लेकर TMC सांसद का विवादास्पद बयान
Advertisement
trendingNow1233805

छात्र आंदोलन को लेकर TMC सांसद का विवादास्पद बयान

तृणमूल कांग्रेस के सांसद और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने जाधवपुर विश्वविद्यालय में चल रहे छात्रों के आंदोलन के संबंध में आज सवाल उठाया कि छात्रों का विरोध प्रदर्शन कहीं परिसर के भीतर मादक पदाथरे और शराब पर प्रतिबंध लगाए जाने के कारण तो नहीं है ।

कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस के सांसद और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने जाधवपुर विश्वविद्यालय में चल रहे छात्रों के आंदोलन के संबंध में आज सवाल उठाया कि छात्रों का विरोध प्रदर्शन कहीं परिसर के भीतर मादक पदाथरे और शराब पर प्रतिबंध लगाए जाने के कारण तो नहीं है ।

बनर्जी ने फेसबुक पर पोस्ट किया, ‘क्या यह प्रदर्शन ड्रग्स, शराब और चरस पर प्रतिबंध लगाए जाने के कारण है?’ पार्टी सांसद की यह टिप्पणी जाधवपुर विवि के छात्रों द्वारा कुलपति और प्रति कुलपति तथा रजिस्ट्रार के इस्तीफे की मांग को लेकर किए जा रहे आंदोलन की पृष्ठभूमि में आयी है । ये छात्र 17 सितंबर की सुबह छात्रों पर की गयी कथित पुलिस कार्रवाई के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं।

हजारों की संख्या में छात्रों ने प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थान में पिछले चार दिनों से जारी गतिरोध को समाप्त कराने को लेकर शनिवार को विवि के उप कुलपति अभिजीत चक्रवर्ती के इस्तीफे की मांग को लेकर मार्च निकाला था। प्रेसीडेंसी यूनिवर्सिटी , कलकत्ता यूनिवर्सिटी तथा अन्य शैक्षणिक संस्थानों के छात्रों ने भी एकजुटता दिखाते हुए मार्च में भाग लिया था। जाधवपुर विवि के छात्र कुलपति के इस्तीफे की मांग को लेकर कक्षाओं का बहिष्कार कर रहे हैं । जनसंचार विभाग के छात्रों ने 18 सितंबर को अपनी परीक्षा का भी बहिष्कार किया।

 

Trending news