फिल्म समीक्षा: 'खिलाड़ी 786' में कॉमेडी और एक्शन का बेजोड़ तड़का
Advertisement
trendingNow138389

फिल्म समीक्षा: 'खिलाड़ी 786' में कॉमेडी और एक्शन का बेजोड़ तड़का

बॉलीवुड के खिलाड़ी के यानी अक्षय कुमार ने अपनी फिल्म खिलाड़ी 786 के जरिए एक बार फिर यह बात साबित की है कि एक्शन और कॉमेडी के मामले में उनका सानी कोई नहीं है।

ज़ी न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली: बॉलीवुड के खिलाड़ी के यानी अक्षय कुमार ने अपनी फिल्म खिलाड़ी 786 के जरिए एक बार फिर यह बात साबित की है कि एक्शन और कॉमेडी के मामले में उनका सानी कोई नहीं है। यह फिल्म एक्शन और कॉमेडी का मिश्रण है और मनोरंजन का फुलडोज कही जा सकती है। लेकिन फिल्म की शुरुआत में 10 मिनट के एक्शन को बेवजह ठूंसा गया है जिसे देखकर यह लगता है कि बॉलीवुड में दक्षिण की फिल्मों का प्रभाव बढ़ता जा रहा है।
फिल्म की कहानी मनसुख यानी हिमेश रेशामिया की है जो अपने पिता मनोज जोशी के साथ मिलकर शादी कराने का बिजनेस करते हैं, लेकिन अपने पिता की तरह हिमेश इस काम में इतने काबिल नहीं हैं, जिसकी वजह से उन्हें उनके पिता घर से बाहर निकाल देते हैं।
अब हिमेश अपने पिता को दिखाना चाहते हैं कि वह नाकाबिल नहीं हैं और यह साबित करने के लिए वह जिम्मा उठाते हैं, एक नामी गुंडे की बहन की शादी कराने का। फिल्म में इस गुंडे का किरदार निभा रहे हैं, मिथुन चक्रवर्ती और उनकी बहन बनी हैं आसिन।
शादी के लिए 72 सिंह यानी अक्षय कुमार से बेहतर और कौन हो सकता है। फिल्म में अक्षय के पिता बने हैं, 70 सिंह यानी राज बब्बर, मुकेश ऋषि चाचा बने हैं, जिनका नाम है 71 सिंह। यह नाम दर्शकों को अपने आप में खूब हंसाते है। फिल्म के ये किरदारों के नाम इस प्रकार गढे गए है कि दर्शकों को खूब हंसाने और गुदगुदाते है।
फिल्म की कहानी में कोई खास नयापन नहीं है। फिल्म देखकर कभी `रेडी` तो कभी `वेलकम` की याद आ सकती है। फिल्म में एक बार जो हंसी का सिलसिला शुरू हुआ है वह आखिर तक नहीं थमता है। कई जगहों पर यह लगता है कि कलाकार ओवर एक्टिंग कर रहे हैं लेकिन फिल्म का पेस इसे संतुलित कर पाने में कामयाब रहा है।
फिल्म में एक्शन जबरदस्त है और म्यूजिक भी कमाल का है। फिल्म के गाने पहले ही हिट हो चुके है। बलमा का गाना दर्शकों के बीच धूम मचा रहा है। अक्षय कुमार के रोल की खास बात के साथ उन्होंने फिल्म में खूब कलरफुल कपड़े पहने है। अक्षय ने पहले की शायद ही किसी फिल्म में इतने कलरफुल कपड़े पहने हो। हमेशा की तरह इस बार भी आसिन अपने किरदार में जंची हैं। मिथुन चक्रवर्ती की बेहतरीन परफॉर्मेंस है और अपनी भूमिका में वह काफी जंचे है। हिमेश अपनी हर फिल्म में खुद को निखारने की कोशिश कर रहे हैं और इस फिल्म में उनका अभिनय ठीक ही रहा है।

फिल्म की कहानी, किरदार, स्क्रिप्ट और संवाद इस तरह लिखे गए हैं कि दर्शकों को हंसी आए। फाइट सीन बेहद लाउड हैं, लेकिन फिल्म की थीम को देखते हुए यह बातें अखरती नहीं हैं। फिल्म के हर सीन को कलरफुल बनाया गया है।
कुल मिलाकर यह फिल्म मनोरंजक के लिहाज से देखी जा सकती है। लेकिन अगर इस फिल्म में आप स्टोरी लाइन खोंजेंगे, मुद्दे खोजेंगे तो यह फिल्म आपको निराश करेगी। लेकिन मस्ती, कॉमेडी और एक्शन के रंगों से खुद को सराबोर करना चाहते हैं तो यह फिल्म देखी जा सकती है।

Trending news