सीने से लिपटकर फूट-फूटकर रोने लगी स्कूली बच्चे, जब स्कूल छोड़कर जाने लगा ये टीचर; देखें रुला देने वाला Video
Advertisement
trendingNow11258277

सीने से लिपटकर फूट-फूटकर रोने लगी स्कूली बच्चे, जब स्कूल छोड़कर जाने लगा ये टीचर; देखें रुला देने वाला Video

Chandauli Teacher Farewell Video: अगर बच्चे टीचर को पसंद नहीं करते तो किसी को फर्क नहीं पड़ेगा, लेकिन अगर वह टीचर सभी का फेवरेट हो तो चंदौली के इस स्कूल जैसा माहौल हो जाता है, जिसे देखकर आपकी आंखों में आंसू आ जाएंगे.

 

सीने से लिपटकर फूट-फूटकर रोने लगी स्कूली बच्चे, जब स्कूल छोड़कर जाने लगा ये टीचर; देखें रुला देने वाला Video

Students Crying in Chandauli Teacher Farewell: एक टीचर के लिए बेहद ही गर्व वाला पल होता है, जब छात्र उसके जाने पर इमोशनल हो जाए और गले से लिपट जाए. कुछ छात्र अपने टीचर को अपने माता-पिता से भी बढ़कर मानते हैं. टीचर की कही बातों को मानने वाले और ठीक ढंग से पढ़ाई करने वाले छात्र बेहद ही कम होते हैं और बेहद ही कम टीचर ऐसे होते हैं, जिसको पूरे स्कूल के बच्चे पसंद करे. कभी-कभी ऐसी सिचुएशन आ जाती है जब टीचर को स्कूल छोड़कर कहीं और जाना पड़ता है. अगर बच्चे टीचर को पसंद नहीं करते तो किसी को फर्क नहीं पड़ेगा, लेकिन अगर वह टीचर सभी का फेवरेट हो तो चंदौली के इस स्कूल जैसा माहौल हो जाता है, जिसे देखकर आपकी आंखों में आंसू आ जाएंगे.

फूट-फूटकर रोने लगे बच्चे जब टीचर की हुई विदाई

जी हां, उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले स्थित एक स्कूल में ऐसा नजारा देखने को मिला, जिसे देखकर आप भी बेहद ही इमोशनल हो जाएंगे. स्कूल में पढ़ने वाले ज्यादातर बच्चे टीचर के दिल के बेहद करीब थे, लेकिन जैसे ही टीचर का तबादला हुआ तो सभी बहुत ही भावुक हो गए. चंदौली जिले के कंपोजिट स्कूल में जब टीचर स्कूल छोड़कर जाने लगा तो उसके पास सभी बच्चे आ गए और फूट-फूटकर रोने लगे. रोती हुई उनकी आवाज सुनकर आपका दिल भी सहम जाएगा. विदाई समारोह के दौरान बच्चों ने टीचर को घेर लिया और सीने से लिपट-लिपटकर रोने लगे, जैसे वह टीचर को कभी दोबारा नहीं देख पाएंगे. बार-बार टीचर एक ही बात कह रहे हैं कि तुम लोग अच्छे से पढ़ाई करना, मैं तुम लोगों को देखने वापस जरूर आऊंगा.

देखें वीडियो-

 

टीचर का दूसरे शहर में हुआ तबादला

जानकारी के मुताबिक, शिवेंद्र सिंह बघेल नाम के टीचर का चार साल स्कूल में पढ़ाने के बाद तबादला हो गया. यहां पर उनका 7 सितंबर 2018 से 12 जुलाई 2022 तक ही टेन्योर था. अब उनका दूसरे शहर के स्कूल में तबादला हो गया. जाते वक्त बच्चे जैसे ही उनके सीने से लिपटकर रोने लगे तो वह भी बेहद भावुक हो गए. सभी को समझाने लगे कि अच्छे से पढाई करना. उन्होंने बताया कि वह स्कूल में पढ़ाई के साथ-साथ मस्ती भी करते थे. बच्चों से मुझे बेहद प्यार मिला. यही नतीजा है कि विदाई में सभी भावुक हो गये.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news