Advertisement
trendingPhotos2218060
photoDetails1hindi

वो एक्टर, जिसने की 4 शादियां, जवान बेटे ने लगा लिया मौत को गले और खुद हो गया था कंगाल

एक या दो शादी करने वाले एक्टर्स के बारे में तो आपने सुना होगा. लेकिन क्या आप जानते हैं उस पॉपुलर एक्टर के बारे में जिसने एक या दो नहीं बल्कि चार चार बार शादी की. वो एक्टर जिसके जवान बेटे ने मौत को गले लगा लिया था. चलिए बताते हैं आखिर कौन हैं ये फेमस एक्टर.

 

क्या आपने पहचाना ये एक्टर कौन है?

1/6
क्या आपने पहचाना ये एक्टर कौन है?

वैसे तो आपने कई बॉलीवुड सेलेब्स के किस्से सुने होंगे. लेकिन क्या आपने उस एक्टर की कहानी सुनी है जिसने एक, दो या तीन नहीं बल्कि चार शादियां कीं. जिंदगी संभली ही थी कि जवान बेटे ने सुसाइड कर लिया. इतना ही नहीं, खुद का दिवालिया हो गया. क्या आपने पहचाना ये एक्टर कौन है? जी हां, ये कोई और नहीं बल्कि पूजा बेदी के पिता और अलाया फर्नीचरवाला के नाना कबीर बेदी हैं. जिनकी जिंदगी ऐसी दर्दनाक उतार-चढ़ाव से भरी थी.

कबीर बेदी का बेटा

2/6
कबीर बेदी का बेटा

खून भरी मांग में रेखा के हीरो कबीर बेदी ने 26 साल के जवान लड़के को खो दिया था. आज बेशक वह दुनियाभर में जाने जाते हो लेकिन एक समय था जब उन्होंने दिन रात एक करते नाम कमाया. परिवार की उथल-पुथल को झेला और खुद को डगमगाने नहीं दिया.

कबीर बेदी ने हॉलीवुड तक काम किया

3/6
कबीर बेदी ने हॉलीवुड तक काम किया

16 जनवरी 1946 में लाहौर में जन्मे कबीर बेदी के पिता बाबा प्यारे लाल सिंह बेदी थे. वह पंजाबी सिख राइटर थे तो मां फ्रेडा बेदी का भी खूब नाम था. कबीर बेदी के करियर की बात करें तो उन्होंने थिएटर से शुरुआत की. वह उन शुरुआती एक्टर्स में से एक हैं जिन्होंने हिंदी ही नहीं बल्कि हॉलीवुड सिनेमा में भी काम किया.

 

कबीर बेदी की चार शादियां

4/6
कबीर बेदी की चार शादियां

कबीर बेदी ने चार शादियां कीं. पहली पत्नी प्रोतिमा बेदी थीं जो कि उड़िया डांसर थीं. इस शादी से उनके दो बच्चे हुए पूजा बेदी और सिद्धार्थ. 26 साल की उम्र में कबीर बेदी के बेटे सिद्धार्थ ने मौत को गले लगा लिया था.

 

70 साल की उम्र में कबीर बेदी ने की चौथी शादी

5/6
70 साल की उम्र में कबीर बेदी ने की चौथी शादी

फिर दूसरी शादी निक्की बेदी संग की. निक्की ब्रिटिश टीवी और रेडियो प्रेजेंटर हैं. दोनों की शादी करीब 13 साल चली. कबीर बेदी ने चौधीर शादी 70 साल की उम्र में की. चौधी बीवी परवीन दोसांझ हैं.

 

जब हो गए थे कंगाल

6/6
जब हो गए थे कंगाल

कबीर बेदी ने अपनी ऑटोबायोग्राफी 'आई मस्ट टेल द इमोशनल जर्नी ऑफ एन एक्टर' में खुलासा किया था कि बेटे की मौत के बाद उन्होंने काफी बुरा वक्त देखा. हॉलीवुड जाने के दौरान उनका दिवालिया हो गया था. एक सेलेब्स के लिए ये सब बर्बाद हो जाने जैसा होता है. मगर मां बाप की परवरिश के बदौलत उन्होंने खुद को फिर से खड़ा किया था.

ट्रेन्डिंग फोटोज़