Advertisement
trendingPhotos1852601
photoDetails1hindi

Movies Banned in Abroad: विदेश में बैन हुईं ये सुपरहिट फिल्में, पाकिस्तान ने भी 3 फिल्मों को नहीं होने दिया था रिलीज

Bollywood Movies Banned in Other Countries: बॉलीवुड की कई ऐसी सुपरहिट फिल्में हैं जिन्होंने रिलीज होते ही करोड़ों कमा डाले. लेकिन इन फिल्मों के कन्टेंट में कुछ ना कुछ ऐसा रहा जिससे विदेशों में इन्हें बैन कर दिया गया. अकेले पाकिस्तान ने ही तीन भारतीय फिल्मों की रिलीज पर वहां रोक लगा दी.

 

कुवैत में बैन है द डर्टी पिक्चर

1/5
कुवैत में बैन है द डर्टी पिक्चर

The Dirty Picture: विद्या बालन की द डर्टी पिक्चर साउथ एक्ट्रेस सिल्स स्मिता की जिंदगी पर आधारित बताई जाती है जो जबरदस्त हिट रही थी. लेकिन इस फिल्म में खूब बोल्ड सीन्स थे लिहाजा इस फिल्म को कुवैत में कभी रिलीज नहीं किया गया. फिल्म बाकी दूसरे देशों में रिलीज हुई थी.

पैडमैन पाकिस्तान में नहीं हुई थी रिलीज

2/5
पैडमैन पाकिस्तान में नहीं हुई थी रिलीज

Padman: अक्षय कुमार की पैडमैन एक सोशल अवेयरनेस और सत्य घटना पर आधारित फिल्म थी. फिल्म को काफी पसंद किया गया और समाज के एक बड़े तबके को इससे जागरुक होने में भी मदद मिली. लेकिन इसके बावजूद पाकिस्तान नें ये फिल्म बैन रही.

मिडिल ईस्ट के देशों ने रिलीज पर लगाई थी रोक

3/5
मिडिल ईस्ट के देशों ने रिलीज पर लगाई थी रोक

Oh My God: अक्षय कुमार की ओह माई गॉड भी इस लिस्ट में शुमार है. इस फिल्म का कुछ हद तक विरोध भारत में भी देखने को मिला था क्योंकि इसमे भक्ति के कुछ तरीकों को अंधविश्वास बताया गया था लेकिन मिडिल ईस्ट के देशो में तो इसकी रिलीज ही बैन कर दी गई.

पाकिस्तान में रिलीज नहीं हुई उड़ता पंजाब

4/5
पाकिस्तान में रिलीज नहीं हुई उड़ता पंजाब

Udta Punjab: शाहिद कपूर की उड़ता पंजाब उस दौर की कहानी है जब पंजाब ड्रग्स के नशे में बर्बाद होता जा रहा था. फिल्म में शाहिद की एक्टिंग ने लोगों के होश ही उड़ा दिए थे और यही वजह रही कि फिल्म ने जबरदस्त बिजनेस किया. लेकिन पाकिस्तान ने इसे भी बैन कर दिया और वजह थी फिल्म में दी गई गालियां.

रांझणा मूवी भी पाकिस्तान में नहीं दिखाई गई

5/5
रांझणा मूवी भी पाकिस्तान में नहीं दिखाई गई

Raanjhanaa: सोनम कपूर और धनुष स्टारर रांझणा मूवी भी कमाल रही. कुंदन और जोया की प्रेम कहानी पर बनी ये फिल्म यूथ को सबसे ज्यादा पसंद आई लेकिन फिल्म में हिंदू-मुस्लिम प्रेम कहानी के एंगल को देखते हुए पाकिस्तान ने इसे भी बैन कर दिया.   

ट्रेन्डिंग फोटोज़