VIDEO : भुवी ने खेला ऐसा शॉट, मैदान पर ही लेट गए हार्दिक पांड्या
Advertisement
trendingNow1342649

VIDEO : भुवी ने खेला ऐसा शॉट, मैदान पर ही लेट गए हार्दिक पांड्या

मैच के अंतिम ओवरों में हार्दिक पांड्या के साथ एक भयंकर हादसा होने से बाल-बाल बचा. दरअसल, भुवनेश्वर का शॉट सीधे नॉन-स्ट्राइकिंग एंड पर खड़े हार्दिक पांड्या को लगा.

बाल-बाल बची हार्दिक पांड्या की जान (PIC : Screen Grab)

नई दिल्ली : खराब शुरूआत के बाद ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने शानदार वापसी करते हुए मेजबान भारत को गुरुवार को दूसरे वनडे मैच में बड़ा स्कोर बनाने से रोक दिया. ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में भारतीय मध्यक्रम और निचला क्रम पूरी तरह से ढह गया और टीम पूरे 50 ओवर खेलने के बाद 252 रन ही बना सकी.  टीम का आखिरी विकेट अंतिम ओवर की आखिरी गेंद पर युजवेंद्र चहल (1) के रूप में गिरा.  मेजबान टीम के लिए कप्तान विराट कोहली ने 92 रनों की पारी खेली जबकि अजिंक्य रहाणे ने 55 रन बनाए.  इन दोनों के अलावा भारत का कोई और बल्लेबाज भारत के स्कोर बोर्ड को आगे नहीं बढ़ा सका.  

  1. भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 वनडे मैचों की सीरीज
  2. चेन्नई वनडे भारत ने 26 रनों से जीता
  3. कोलकाता वनडे में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 253 रनों का टारगेट दिया

VIDEO : क्रिकेट में फिर हो जाता 'फिल ह्यूज' कांड, बाल-बाल बचे डेविड वॉर्नर

मैच के अंतिम ओवरों में हार्दिक पांड्या के साथ एक भयंकर हादसा होने से बाल-बाल बचा. दरअसल, भुवनेश्वर का शॉट सीधे नॉन-स्ट्राइकिंग एंड पर खड़े हार्दिक पांड्या को लगा.

VIDEO : विराट को जीरो पर आउट करने वाले कूल्टर नाइल ने रोहित शर्मा का शानदार कैच लपका
 
टीम इंडिया की पारी के 47वें ओवर में कुछ ऐसा हुआ जिससे मैदान पर मौजूद खिलाड़ी, अंपायर, कमेंटेटेर्स और स्टेडियम में बैठे दर्शक सभी हैरान रह गए थे. नाथन कूल्टर नाइल की गेंद पर भुवनेश्वर कुमार ने जोरदार स्ट्रेट ड्राइव शॉट खेला. यह शॉट इतना जोरदार था कि नॉन स्ट्राइकर छोर पर खड़े हार्दिक पांड्‍या के हेलमेट में जाकर लगा. हालांकि, पांड्‍या ने इससे बचने की काफी कोशिश की, लेकिन बच नहीं पाए. 

VIDEO : पैट कमिंस की 'मिस्ट्री बॉल', रहाणे को आउट करने के चक्कर में बना 'मजाक'

गेंद सीधे उनके हेलमेट पर लगी और वे पेट के बल जमीन पर गिर पड़े. उन्हें इस तरह गेद लगते और गिरते देख ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी दौड़कर उनके पास आ पहुंचे. अंपायर और भुवनेश्वर कुमार भी तुरंत पांड्‍या के पास पहुंचे. उन्हें गेद लगते और गिरते देख ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी दौड़कर उनके पास पहुंचे. स्मिथ ने खुद इशारा करके टीम के फिजियो को बुलाया.

VIDEO : विराट चूक गए इस बड़े रिकॉर्ड को तोड़ने से, पांचवीं बार नर्वस नाइंटीज का शिकार

हेलमेट पर गेंद लगने की वजह से पांड्‍या गंभीर रूप से चोटिल होने से बच गए. इस वक्त भारत का स्कोर 6 विकेट पर 231 रन था. भुवनेश्वर कुमार 14 और हार्दिक पांड्‍या 19 रन बनाकर क्रीज पर थे. 

गौरतलब है कि पहले भी क्रिकेट के मैदान पर गेंद लगने की वजह से कई हादसे हो चुके हैं और कई खिलाड़ियों की भी जान जा चुकी है. 25 नवंबर 2014 को फिल ह्यूज सिडनी में शेफील्ड शील्ड के एक मैच के दौरान खेलते हुए शॉन एबॉट की एक बाउंसर लगने से बुरी तरह घायल हो गए थे और इस घटना के दो दिन बाद 27 नवंबर को उनकी मौत हो गई थी. इस हादसे को क्रिकेट इतिहास की सबसे दुखद घटनाओं में से एक माना जाता है. एबॉट की बाउंसर ह्यूज के हेलमेट के नीचे और कान के ऊपर गर्दन के पास लगी थी जिसकी वजह से ह्यूज को ब्रेन हेमरेज हो गया और फिर तमाम कोशिशों के बावजूद भी उन्हें बचाया नहीं जा सका. तब से अब जब भी किसी खिलाड़ी को क्रिकेट के मैदान पर गेंद लगती है तो सभी चिंतित हो उठते हैं. 

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news